बिजली समस्या को लेकर विधायक ने दी एक बड़े आंदोलन की चेतावनी, ऊर्जा मंत्री से किया सवाल

विधायक ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को नसीहत देते हुए कहा कि जनता ने हमें इसलिए चुना है कि हमारे आदेश का पालन हो  ना कि खुद ही बिजली के खम्बे पर चढ़करबिजली सुधारें

डबरा, डेस्क रिपोर्ट। बिजली की समस्या (Power Problem) से जूझ रहे ग्वालियर (Gwalior News) जिले के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में भारी गुस्सा है।  उन्होंने क्षेत्रीय विधायक से नाराजगी जताई है, ग्रामीणों का कहना है की ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyumn Singh Tomar) हमारे ही जिले से हैं फिर भी हम परेशान हैं।  सरकार ने 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था लेकिन वादा झूठा निकला। विधायक ने ग्रामीणों की बात सुनने के बाद बिजली अधिकारियों को दो टूक कह दिया है कि जल्दी समस्या हल नहीं हुई तो वे सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे और एक बड़ा आंदोलन डबरा में करेंगे।

“दिया तले अंधेरा वाली कहावत आपने सुनी होगी” ये कहावत इन दिनों ग्वालियर जिले में चरितार्थ हो रही है। दरअसल  ग्वालियर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के लोग पिछले कई दिनों से बिजली समस्या से जूझ रहे हैं।  लोगों को उम्मीद थी कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर जिले से ही आते हैं तो बिजली की समस्या नहीं होगी लेकिन उनकी इस उम्मीद पर पानी फिर गया। हालात ये हैं कि किसान और ग्रामीण क्षेत्र का आम नागरिक ना तो व्यापार कर पा रहा है ना किसानी कर पा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का कहना है कि सरकार ने 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था लेकिन ऐसा लगता है कि उस वादे का फ्यूज ही उड़ गया है। लोगों का कहना है कि ऊर्जा मंत्री को ना जनता से कोई मतलब है ना उसकी परेशानी से, वे तो बस नाला सफाई, टॉयलेट सफाई, झाड़ियां सफाई करते दिखाई देते हैं।

ग्वालियर जिले के डबरा (Dabra News) में बिजली के हालात ज्यादा ख़राब हैं।  कुछ क्षेत्र तो ऐसे हैं जहाँ 24 घंटे से बिजली गायब है। जब लोग बिजली विभाग में फोन लगाते है तो अधिकारी जवाब देते हैं कि फलां ट्रांसफार्मर फुक गया, फलां जगह फॉल्ट हो गया है सुधरवा रहे हैं।

ये भी पढ़ें – Dabra news : रेल रोकने पहुंचे सौ से अधिक किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस पूरे मामले पर जब एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ न्यूज़ के संपादक गौरव शर्मा ने डबरा के कांग्रेस विधायक सुरेश राजे (Congress MLA Suresh Raje)  से बात की तो उन्होंने पृथ्वीपुर उप चुनाव में अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए फोन पर ही बात की। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी की सरकार में 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली मिल रही थी , भाजपा सरकार ने वादा किया था कि 24 घंटे बिजली देंगे, लेकिन वादा हवा हो गया। मेरे पास क्षेत्र से लगातार फोन आ रहे हैं कि कई घंटे से बिजली गायब हैं।

ये भी पढ़ें – सड़क पर चाची और बहन को डंडे से पीटने वाले सरकारी डॉक्टर पर FIR

उन्होंने सरकार से सवाल किया कि जब उद्योगों को 24 घंटे बिजली दी जा सकती है तो किसान को क्यों नहीं ?  विधायक सुरेश राजे ने सरकार की किसानों को रात में बिजली देने की नीति को भी गलत बताया। विधायक ने कहा कि बिजली के हालत बद से बदतर हैं और जहाँ तक ऊर्जा मंत्री की बात है तो उनको सफाई करने, खम्बे पर चढ़ने से फुर्सत नहीं हैं। कांग्रेस विधायक ने ऊर्जा मंत्री से सवाल किया कि जब आप ही खम्बे पर चढ़कर बिजली सुधारेंगे तो कर्मचारी क्यों जनता की सुनेगा?

ये भी पढ़ें – AIIMS रामलीला मामले में जांच के आदेश, MP सरकार कराएगी FIR!

विधायक ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को नसीहत देते हुए कहा कि जनता ने हमें इसलिए चुना है कि हमारे आदेश का पालन हो  ना कि खुद ही बिजली के खम्बे पर चढ़करबिजली सुधारें, इससे जनता में गलत सन्देश जाता है। उन्होंने कहा कि डबरा भी ग्वालियर लोकसभा का हिस्सा है लेकिन जिस तरह ऊर्जा मंत्री इसकी अनदेखी कर रहे हैं वो दिन दूर नहीं है जब ये जनता के बीच जायेंगे तो जनता इनसे सवाल करेगी, तो इनके पास क्या जवाब होगा ये अभी से सोच लें।

कांग्रेस विधायक सुरेश राजे ने कहा कि मैंने डबरा के बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की है उन्होंने आज देर शाम तक बिजली की समस्या दूर करने का भरोसा दिया है यदि समस्या दूर नहीं होती है तो वे जनता के साथ सड़क पर उतरेंगे और एक बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

Audio MLA Suresh Raje