Indore : अल सुबह इंडस्ट्री हाउस पर बने शोरूम पर चले निगम के हथोड़े, देखें वीडियो

इंदौर (Indore) में एक बार फिर नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण पर कार्यवाई की जा रही है। आज सुबह सुबह इंडस्ट्री हाउस पर बने एक शोरूम पर कार्यवाई करते हुए तोड़ने की कार्यवाई की गई।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर (Indore) में एक बार फिर नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण पर कार्यवाई की जा रही है। बीते दिन एक पशु पालन के अवैध निर्माण पर निगम ने कार्यवाई करते हुए जेसीबी चलाई थी। वहीं आज सुबह सुबह इंडस्ट्री हाउस पर बने एक शोरूम पर कार्यवाई करते हुए तोड़ने की कार्यवाई की गई। जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

आपको बता दे, एबी रोड पर इंडस्ट्री हाउस के पास बने अवैध शोरूम पर सुबह 5 बजे के करीब निगम के अमले ने रिमूवल की कार्यवाई की। ये बड़ा शोरूम नीरज पंजवानी के नाम पर था। ये ओल्ड पलासिया पर स्थित है। 30 हजार वर्ग फीट जमीन पर ये अवैध शोरूम का निर्माण किया गया था। ऐसे में आज सुबह निगम ने चार पोकलेन, दो जेसीबी द्वारा इसकी तोड़फोड़ की। सुबह 5 बजे से ही निगम का अमला यहां मौजूद है।

Must Read : Vyapam: उम्मीदवारों के लिए अपडेट, 18 सितंबर को होगी परीक्षा, ये रहेंगे नियम, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

जानकारी के मुताबिक, एबी रोड पर इंडस्ट्री हाउस के पास बने इस शोरूम के टूटने से सभी बड़े शोरूम जैसे जुडियो, डेक्लेथोन आदि को भी नुकसान पहुंचा है। क्योंकि इस बिल्डिंग में ये ही सब शोरूम बने हुए थे। जो सब तोड़ दिए गए है। बता दे, भवन अधिकारी गजल खन्ना द्वारा बताया गया है कि इस बिल्डिंग के मालिक ने पहले फ्लोर पर 1.2 मीटर की बालकनी से भूतल तक जाने के लिए हर दुकान के सामने एमओएस में पक्की सीढ़ियों का निर्माण कर अग्र खुले भाग पर अतिक्रमित किया गया था।

इतना ही नहीं टैरेस पर 12.5 मीटर की स्वीकृत ऊंचाई के अतिरिक्त लगभग 6 मीटर ऊंचाई में 2 हजार वर्ग फीट की स्लैब बना रखी थी। वहीं नीचे 2 कमरे और बाथरूम का निर्माण किया गया था। इसको सही करवाने के लिए निगम ने मालिक को दो बार नोटिस भी जारी किया लेकिन इसपर कोई कार्यवाई नहीं की है। ऐसे में निगम के अमले ने आज सुबह 5 बजे से ही तोड़फोड़ की करवाई शुरू कर दी। इस कार्यवाई के दौरान अपर आयुक्त संदीप सोनी, रिमूवल अधिकारी लता अग्रवाल भवन अधिकारी गजल खन्ना, अनूप गोयल मौजूद थे।