नशेडिय़ों ने बच्चे के गले से पेंडल चुराकर ज्वेलर को बेचा, पुलिस ने तलाश कर पकड़ा

एरोड्रम इलाके में नशेड़ी बदमाशों ने एक ज्वेलर के मासूम बच्चे के गले में पहना सोने का पेंडल चोरी कर लिया। इसके बाद बदमाशों ने उस पेंडल को सराफा बाजार में बेच दिया।

इंदौर, आकाश धौलपुरे। एरोड्रम इलाके में नशेड़ी बदमाशों ने एक ज्वेलर के मासूम बच्चे के गले में पहना सोने का पेंडल चोरी कर लिया। इसके बाद बदमाशों ने उस पेंडल को सराफा बाजार में बेच दिया। बच्चे के गले से पेंडल चोरी हुआ देख ज्वेलर ने सीसीटीवी फुटेज निकालें और बदमाशों का पता लगाया। फुटेज के आधार पर पुलिस ने तीनों बदमाशों की तलाश कर उन्हें हिरासत में ले लिया है।

जानकारी अनुसार एरोड्रम थाने में कल मनोहर प्रजापति निवासी अवंतिका नगर की शिकायत पर चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया। मनोहर की दीपक ज्वेलर्स नाम से सोने- चांदी की दुकान है। उनके बेटे नीरज का 3 साल का बेटा कल दुकान के बाहर ही खेल रहा था। उसी दौरान तीन लडक़े दुकान पर आए। उन्होंने एक आभूषण का वजन करवाया और दुकान से निकल गए। इसके बाद बदमाशों ने मनोहर के पोते को जो बाहर ही खेल रहा था, मोबाइल दिखाकर अपने पास बुलाया और गोदी में ले लिया। उसी दौरान बदमाश ने बच्चे के गले में पहना हुआ सोने का लॉकेट तोड़ा और फिर बच्चे को छोडक़र चले गए। बच्चे के गले में लॉकेट नहीं दिखा तो परिवार वालों ने पड़ताल की। तब तीनों बदमाशों की हरकत कैमरे में नजर आई। मनोहर प्रजापत ने क्षेत्र में उन तीनों लडक़ों के बारे में पड़ताल की तो पता लगा कि वे नशा करते हैं। आरोपियों में एक का नाम चिराग, दूसरे का चिंटू पता चला है। उन्होंने थाने पर रिपोर्ट लिखवाने के साथ ही बदमाशों की तलाश भी शुरू की, तो बदमाश भी पकड़ा गए। पूछताछ में उन्होंने सराफा बाजार के एक ज्वेलर के यहां पेंडल बेचना बताया। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वह अक्सर वारदात करने के बाद चोरी और लूट के जेवर उसी ज्वेलर को बेचते हैं, पुलिस अब आगे की कार्रवाई कर रही है।