CCTV लगाने आये युवक ने डॉक्टर से मांगा था 10 लाख रुपये टैरर टैक्स, गिरफ्तार

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। प्रतिष्ठित डॉक्टर से अज्ञात व्यक्ति द्वारा व्हाट्स एप के जरिये 10 लाख रुपये टैरर टैक्स (Terror Tax) मांगने की गुत्थी को पुलिस (gwalior police) ने सुलझा लिया है। खास बात ये है कि टैरर टैक्स इंटरनेशनल नंबर से मांगा गया था और नहीं देने पर पत्नी और बच्चों को नुकसान पहुँचाने की धमकी दी गई थी।  ग्वालियर पुलिस की साइबर सेल ने इसे सुलझा लिया और खुलासा किया कि टैरर टैक्स मांगने वाला व्यक्ति लोकल ही है और नंबर भी लोकल ही था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्वालियर के कम्पू थाना क्षेत्र के जवाहर कॉलोनी में रहने वाले डॉ अमित थावरानी (Dr Amit Thawrani)  शहर के प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध गेस्ट्रोइंटेरोलॉजिस्ट हैं। वे घर पर ही क्लिनिक चलाते हैं।  उनके व्हाट्स एप नंबर पर पिछले दिनों किसी अज्ञात व्यक्ति ने 10 लाख रुपये की मांग की थी।  डॉ अमित थावरानी ने टैरर टैक्स मांगे जाने की शिकायत पुलिस अधीक्षक अमित सांघी से की एसपी के निर्देश पर  क्राइम ब्रांच पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। व्हाट्स चैट के जरिये टैरर टैक्स मांगने का अलग तरह का मामला सुनकर पुलिस भी चौंक गई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....