भाजपा में होगा फेरबदल, बदले जाएंगे 18 जिलाध्यक्ष, एक से ज्यादा मंत्रियों को मिलेगी बड़े जिलों की जिम्मेदारी

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। रविवार को भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अधिकारियों के कामकाज से खराब रवैए के बारे में मुख्यमंत्री को सूचना दी। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस संबंध में जांच पड़ताल करेंगे और अगर जरूरी हुआ तो प्रशासनिक फेरबदल किया जाएगा। बैठक में जनभागीदारी समिति, सरकारी वकीलों और प्रदेश के निगम मंडलों में जो राजनीतिक पद खाली पड़े हैं। उन पर जल्द ही नियुक्तियां करने की बात भी कही गई।

बैठक में यह निर्णय भी लिया गया है कि 2 नवंबर तक पार्टी की अमरकंटक में चिंतन बैठक आयोजित होगी। बैठक में मिशन 2023 की रणनीति तय करते हुए निकाय चुनाव में जिन जिलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहां जिलाध्यक्षों में फेरबदल किया जाएगा। बैठक नए फार्मूले पर भी चर्चा हुई। इस फार्मूले के तहत बड़े जिले की जिम्मेदारी दो तीन मंत्रियों को देने की चर्चा की गई है। इसी के साथ अब जिलों में प्रभारी मंत्री के साथ एक टीम भी मौजूद रहेगी। वर्तमान में जो व्यवस्था चल रही है उसके अंतर्गत एक ही मंत्री को अधिकतम 2 जिलों का प्रभार सौंपा गया है। लेकिन अब नई व्यवस्था के तहत 1 जिले का प्रभार एक से ज्यादा मंत्रियों को दिया जाएगा। ये फैसला खासकर उन जिलों के लिए लिया गया है जहां पर पार्टी को हाल ही में हुए निकाय चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।