गुना की हनुमान टेकरी से 11 किलो चांदी के आभूषण ले उड़े चोर, गार्ड को बंधक बनाकर घटना को दिया अंजाम

गुना जिले के प्रसिद्ध हनुमान टेकरी मंदिर में एक बड़ी चोरी को चोरो ने अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार चोर हनुमान जी की मूर्ति से 11 किलो चांदी के गहने चोरी कर ले गए हैं।

जिले के प्रसिद्ध हनुमान टेकरी मंदिर में शनिवार और रविवार की रात के बीच एक बड़ी चोरी की घटना की जानकारी सामने आई है। दरअसल चोरों ने मंदिर के सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर हनुमान जी की मूर्ति से 11 किलो चांदी के गहने और दान पेटियां चुरा लीं। जानकारी के अनुसार इस चोरी ने पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है, और पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है। गौरतलब है की सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर चोरों ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

दरअसल यह घटना रात के लगभग 2 से 3 बजे के बीच की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक चोरों का एक समूह, जो रेनकोट पहने हुए थे, सिद्ध बाबा मंदिर की ओर से हनुमान टेकरी के मुख्य मंदिर में प्रवेश कर गया। वहीं उस वक्त मंदिर में दो गार्ड तैनात थे। चोरों ने एक गार्ड को बंधक बना लिया, जबकि दूसरा गार्ड डर के मारे वहां से भाग निकला। इसके बाद, चोर गर्भगृह में पहुंचे, जहां बजरंग बली की मूर्ति स्थित है।

सिर्फ 6 मिनट में घटना को दिया अंजाम

बता दें कि चोरों ने हनुमान जी की प्रतिमा से 11 किलो चांदी के आभूषण चुरा लिए और कुछ दान पेटियां भी ले उड़े। इसके अलावा, उन्होंने CCTV कैमरों के DVR को भी अपने साथ ले लिया, ताकि उनके अपराध का कोई प्रमाण न रहे। वहीं यह चोरी की घटना सिर्फ 6 मिनट में पूरी की गई, जो दर्शाता है कि चोर योजना बनाकर आए थे।

मौके पर पहुंची पुलिस की टीम

दरअसल घटना की सूचना मिलते ही कैंट पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। वहीं पुलिस ने आसपास के CCTV कैमरों की रिकॉर्डिंग को देखने का प्रयास किया, लेकिन चोरों द्वारा DVR ले जाने के कारण उन्हें कोई विशेष मदद नहीं मिली। फिर भी, अन्य कैमरों की रिकॉर्डिंग में चोरों की गतिविधियां कैद हो गई हैं, जिनके आधार पर पुलिस आगे की जांच कर रही है।

दान पेटियों में जमा राशि का अनुमान लगाना कठिन

बता दें कि शनिवार को मंदिर में दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे, जिससे दान पेटियों में काफी रकम इकट्ठा हो गई थी। चोरी के बाद, दान पेटियों में जमा राशि का अनुमान लगाना कठिन हो गया है। मंदिर प्रबंधन अब इन दान पेटियों में मौजूद रकम का आकलन करने का प्रयास कर रहा है, ताकि कुल चोरी की गई राशि का पता लगाया जा सके।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News