MP के इस सांसद ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मुलाकात कर सौंपा पत्र, की ये बड़ी मांग

शेजवलकर ने सिंधिया से कहा कि राजमाता सिंधिया विमान तल ग्‍वालियर से बढती यात्रियों की संख्‍या और अन्‍य जगह के लिये हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिये ग्‍वालियर एयरपोर्ट के विस्‍तार व नई टर्मिनल बिल्डिंग की आवश्‍यकता है।

ग्‍वालियर, अतुल सक्सेना। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद से मध्यप्रदेश (MP) सहित ग्वालियर (Gwalior)  के लोगों की भी उम्मीदें बढ़ने लगी हैं। ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर (Vivek Narayan Shejwalkar) भी लगातार पत्र लिखकर सिंधिया को उन प्रस्तावित योजनाओं को धरातल पर लाने का निवेदन कर रहे हैं जिसका इन्तजार ग्वालियर के लोगों को लम्बे समय से है।

ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर इस समय नई दिल्ली में हैं वे संसद के मानसून सत्र में हिस्सा ले रहे हैं। इसी दरमियान सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने बुधवार को केन्‍द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री  ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया से उनके दिल्‍ली कार्यालय पर मुलाकात कर डबरा में एयर कार्गो हब के निर्माण की महत्‍वकांक्षी योजना के क्रियान्‍वयन के संदर्भ में एक पत्र सौंपा। साथ ही ग्‍वालियर एयरपोर्ट के विस्‍तार व नई टर्मिनल बिल्डिंग बनाने के संबंध में चर्चा की। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सांसद विवेक नारायण शेजवलकर को पत्र में बताये गए कार्यों पर गंभीरता से विचार करने का आश्‍वासन दिया है।

ये भी पढ़ें – मप्र उपचुनाव को लेकर कमलनाथ का मास्टर प्लान, इस आधार पर तय होंगे प्रत्याशी

ग्वालियर सांसद विवेक नारायणा शेजवलकर ने सिंधिया को दिये पत्र में लिखा है कि मध्यप्रदेश में  के भाजपा शासन काल में ग्‍वालियर अंचल में तीव्र गति से विकास हुआ है। सडक‚ कृषि व औद्योगिक प्रगति के लिये अनेकों योजनायें गतिशील है। डबरा-भितरवार अंचल के समुचित विकास हेतु गत दिनों डबरा में सिविल एयर कार्गो हब के निर्माण की प्रक्रिया को गति मिली थी। इस हेतु राज्‍य शासन के प्रस्‍ताव पर जिला प्रशासन द्वारा भूमि भी चिन्हित कर दी गई थी। पूर्व में भी डबरा में इस कार्गो हब के निर्माण की मांग अनेकों बार की गई है। इस योजना के अंतर्गत डबरा में एयरपोर्ट का निर्माण तो होगा ही कार्गो व यात्री विमानों की पार्किंग सुविधा‚ प्‍लेन हैंगर आदि बनने से मेंटेनेंस सेक्‍टर व अन्‍य क्षेत्रों में हजारों करोड रूपयों का निवेश होने से रोजगार की अपार संभावनायें बढेंगी।

ये भी पढ़ें – हॉस्टल से गायब हुआ “शीरो”, परिवार के लोग ग़मज़दा, ढूंढ कर लाने वाले को मिलेगा इनाम

सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने अपने पत्र में आगे लिखा कि प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस योजना हेतु उच्‍च स्‍तर पर सहमति बन चुकी है। आपसे अनुरोध है डबरा में इस एयर कार्गो हब के निर्माण की महत्‍वकांक्षी योजना, जिसके क्रियान्‍वयन की काफी समय से प्रतीक्षा थी उसे शुरू करने हेतु आवश्‍यक कार्यवाही कर डबरा-भितवार के विकास व प्रगति का मार्ग प्रशस्‍त करने की कृपा करें। श्री शेजवलकर ने सिंधिया से कहा कि राजमाता सिंधिया विमान तल ग्‍वालियर से बढती यात्रियों की संख्‍या और अन्‍य जगह के लिये हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिये ग्‍वालियर एयरपोर्ट के विस्‍तार व नई टर्मिनल बिल्डिंग की आवश्‍यकता है। इस पर श्री सिंधिया ने कहा कि इस हेतु सर्वे हो चुका है।

MP के इस सांसद ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मुलाकात कर सौंपा पत्र, की ये बड़ी मांग

ये भी पढ़ें – केंद्रीय मंत्री Scindia ने इंदौर को दी बड़ी सौगात, CM ने जताया आभार, 28 अगस्त से निजी विमान सेवा शुरू