निवाड़ी एसपी का एक्शन- 2 एसआई और 2 आरक्षक निलंबित, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

नये सिरे से छानबीन के बाद साफ स्वच्छ छवि के नए लोगों को सदस्य बनाया जाएगा ।

suspended

निवाड़ी, डेस्क रिपोर्ट। बैतूल एसपी (Betul SP) के 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित (Suspended) करने के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के निवाड़ी जिले (Niwari district)  मे एसपी (Niwari SP) ने बड़ी कार्रवाई की है। निवाड़ी एसपी ने पृथ्वीपुर पुलिस थाना में पदस्थ दो उपनिरीक्षक और दो आरक्षकों को निलंबित (Suspended) किए जाने का आदेश जारी किया है। निलंबन कार्य में जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। इनका मुख्यालय पुलिस लाइन रहेगा।

यह भी पढ़े.. विधायक और पूर्व मंत्री का कोरोना से निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिनों रेत टैक्ट्रर पकड़ने के दौरान  पृथ्वीपुर थाना अंतर्गत गरार खिरक गांव में लखन केवट नामक युवक की हत्या हो गई थी। परिजनों ने इसका आरोप पुलिसकर्मियों पर लगाया था। उनका कहना था कि लखन की हत्या डायल 100 टीम और पुलिस के द्वारा मारपीट और डायल 100 गाड़ी से कुचलने से हुई है। इसके बाद एसपी आलोक कुमार सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए थे, जिसमें प्रथम दृष्टया दोषी 4 पुलिसकर्मियों को दोषी पाया गया ।

मामले को गंभीरता से लेते हुए निवाड़ी एसपी आलोक कुमार सिंह ने उपनिरीक्षक अर्पित परासर ,उपनिरीक्षक कुलदीप यादव आरक्षक देवानंद व मोहन यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वही एसपी के प्रतिवेदन पर  निवाड़ी कलेक्टर आशीष भार्गव (Niwari Collector)  ने घटना के मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दे दिए है ।शीघ्र ही मजिस्ट्रेट सम्पूर्ण घटना की जांच करेंगे, जिसके बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की जाएगी

यह भी पढ़े.. JNVST 2021: 16 मई को होने वाली नवोदय विद्यालयों की प्रवेश परीक्षा स्थगित, जाने क्या है नई डेट

इसके अलावा  निवाड़ी एसपी ने घटना के दौरान नगर रक्षा समिति के सदस्यों की भूमिका पर भी संदेह के चलते पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के नगर रक्षा समिति एवं ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों की सदस्यता समाप्त की। नये सिरे से छानबीन के बाद साफ स्वच्छ छवि के नए लोगों को सदस्य बनाया जाएगा ।वही पीड़ित परिवार को रेडक्रॉस सोसाइटी से आर्थिक मदद मिलेगी और मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान निधि (Chief Minister’s Voluntary Grant Fund) से आर्थिक सहायता दिलाए जाने के लिए प्रीतिवेदन भेजा गया है।