CAA/ NRC पर बोले पूर्व मंत्री-किसको कहां रहना, ये तो 1947 में तय हो गया था

टीकमगढ़।आमिर खान।
भारत बचाओ प्रजातंत्र बचाओ, संविधान बचाओ, तुम हमें खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा लगाने वाले नेता सुभाष चन्द्र बॉस की ज्यंति पर केन्द्र सरकार के बिरोध में टीकमगढ़ के उत्सव भवन में कांग्रेस द्वारा मंच सभा के माध्यम से की गई। इस दौरान टीकमगढ़ जिले के कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री यादवेन्द्र सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष महेश यादव, कार्यकारी अध्यक्ष गौरव शर्मा, अंजुमन सदर अब्दुल रज्जाक, शहंशाह साहब के साथ अनेकों लोग मौजूद रहे।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं सहित मुस्लिम समाज के लोगों ने केंद्र की मोदी सरकार को जमकर कोसा। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र की हिटलरशाही सरकार ने CAA. NCR. NPR बिल पास करके देश के नागरिको के साथ छलावा किया।

किसको कहां रहना है, ये तो सन 47 में तय हो गया था : यादवेन्द्र सिंह
आज उत्सव भवन में विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री यादवेन्द्र सिंह बुंदेला ने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेकर कहा कि जब देश आजाद हुआ था, तब यह तय हो गया था कि कौन पाकिस्तान जाएगा और कौन भारत में रहेगा। उसी समय लोगों ने इसका चुनाव कर लिया था, लेकिन अब भाजपा के लोग CAB और NRC के इस संविधान को लागू करके देश में फूट डालो शासन करो की नीति अपना रही है। इसलिए हम सबको मिलकर इसका कड़ा विरोध करना है।

आदिवासी और दलितों को इस कानून से खतरा : शाश्वत
इसी दौरान कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री यादवेन्द्र सिंह बुंदेला के पुत्र शाश्वत सिंह बुंदेला ने कहा कि देश में इस कानून के लागू होने जो खतरा मुस्लिमों को नहीं, उससे ज्यादा खतरा आदिवासी और दलितों को है। क्योंकि आदिवासी लोग अपने कागजात कहां से दिखा पाएंगे। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के साथ ही आदिवासी और दलितों को भी इसका विरोध जमकर करना पड़ेगा, वरना ये काला कानून उनके लिए खतरनाक साबित होगा।