कांग्रेस प्रदेश सचिव ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण, आदिवासियों के बीच जाकर सुनी समस्याएं

किरण अहिरवार ने ग्राम खरौ का भ्रमण किया। यहां पर किसानों ने उन्होंने खेती की बढ़ती लागत की समस्या को बताया।

टीकमगढ़।आमिर खान। कांग्रेस प्रदेश सचिव किरण अहिरवार (Kiran Ahirwar) ने शनिवार को जतारा ब्लॉक (Jatara Block) के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया और किसानों (Farmers) से मुलाकात की। इस दौरान लोगों ने लाइट, खेती की लागत सहित अन्य समस्याएं उन्हें बताई। भ्रमण के दौरान उन्होंने एक आदिवासी के घर में रूक कर खाना खाया और उन लोगों से उनकी समस्याएं भी सुनी।

शनिवार को किरण अहिरवार ने ग्राम खरौ का भ्रमण किया। यहां पर किसानों ने उन्होंने खेती की बढ़ती लागत की समस्या को बताया। किसान कल्याण सिंह यादव ने बताया कि सरकार भले ही खेती को लाभ का धंधा बनाने की बात कह रही है, लेकिन वर्तमान में लागत इतनी अधिक है कि परिवार चलाना मुश्किल है। कल्याण सिंह यादव का कहना था कि वर्तमान में एक बीघा जमीन में चार से साढ़े चार हजार रुपए लागत आती है और उससे प्राप्त उपज से बमुश्किल 7 से 8 हजार रुपए ही मिलता है। 6 माह में एक फसल आती है, ऐसे में यह फसल एक माह की मजदूरी के बराबर भी नहीं देती है। वहीं किसानों ने बताया कि यहां पर पिछले तीन सालों से ट्रांसफार्मर नहीं है। हर जगह शिकायत की लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। इस पर किरण अहिरवार ने लिधौरा ओआइसी को फोन कर इस समस्या के निराकरण की बात कहीं।

साथ ही उन्होंने आदिवासी चिमलू के यहां भोजन किया। किरण अहिरवार का कहना था कि प्रदेश में भाजपा की सरकार के विकास का क्या हाल है, यह चिमलू जैसे आदिवासियों की स्थिति को देखकर समझा जा सकता है। उन्होंने चिमलू को योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कहीं।