कांग्रेस नेता की फेसबुक पोस्ट पर प्रमुख सचिव ने लिया संज्ञान, कार्यवाही के दिए आदेश

टीकमगढ़। आमिर खान। 

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही किसी से छिपी नहीं इतना ही नहीं सत्ता में बैठने वाले लोग भी इस लापरवाही को उजागर करने में भी पीछे नहीं हटते ऐसा ही मामला टीकमगढ़ से सामने आया। कांग्रेस आईटी सेल के जिला उपाध्यक्ष राज सेन की फेसबुक पोस्ट के बाद प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोबिल ने संज्ञान लेते हुए कार्यवाही के निर्देश। 

मामला दिनांक 17 दिसंबर की सुबह 4:51 का है जब कांग्रेस आईटी सेल के जिला उपाध्यक्ष राज सेन अपने जीजा जी का इलाज कराने जिला अस्पताल पहुंचते हैं तो वहां अव्यवस्थाओं का अंबार देखने को मिलता है। राज सेन ने बताया कि जब मैं जिला अस्पताल पहुंचा तो वहां एक गाय जिला अस्पताल के वार्ड घूमती हुई दिखाई दी, लेकिन वहां गाय को जिला अस्पताल से निकालने वाला कोई भी वार्ड बॉय इत्यादि कोई कर्मचारी उपस्थित नहीं था। इसके बाद राज सेन ने वार्ड में घूमती हुई गाय की तस्वीर अपने फोन में कैद की और फेसबुक पर अपलोड कर दी। इसके बाद क्या था मामले में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने संज्ञान लिया और टीकमगढ़ जिला स्वास्थ्य विभाग के नाम कार्रवाई के लिए पत्र जारी कर दिया। पत्र मिलते ही टीकमगढ़ कलेक्टर श्रीमती हर्षिका ने तत्काल प्रभाव से जिला स्वास्थ्य अमले को तलब कर कार्रवाई के निर्देश दिए। 

कलेक्टर के निर्देश के बाद जिला अस्पताल पहुंचे डिप्टी कलेक्टर

कलेक्टर ने जैसे ही जिला स्वास्थ्य विभाग अमले को तलब कर जवाब मांगा इसके ठीक आधे घंटे के अंदर ही डिप्टी कलेक्टर सौरभ मिश्रा जिला अस्पताल औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने बालों का जायजा लेते हुए वार्ड बॉय इत्यादि विभाग के कर्मचारियों की जानकारी ली। डिप्टी कलेक्टर सौरव मिश्रा ने जिला अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखने के निर्देश दिए। 

इनका कहना

मामले में प्रमुख सचिव ने संज्ञान लिया है उनके आदेश के बाद जिस तारीख की यह तस्वीर है उस दिनांक के जिला अस्पताल के कर्मचरियों से जबाव मांगा गया है। 

डॉक्टर ओपी अनुरागी, सीएमएचओ, टीकमगढ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here