Duty-of-deceased-employee-engaged-in-election-in-tikamgarh-

टीकमगढ़।आमिर खान।  ‘एमपी अजब है यहां के कारनामे भी गजब है’,  ये बात टीकमगढ़ जिले में साबित हो रही है जहां एक मृत कर्मचारी की चुनाव में ड्यूटी लगा दी|  एक ओर लोकसभा चुनाव को लेकर टीकमगढ़ कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन हर एक तरफ नजर रखें हुए हैं, तो वहीं टीकमगढ़ में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जंहा एक मृत महिला कर्मचारी की चुनाव में ड्यूटी लगाने का आदेश जारी की गया है। जैसे ही यह खबर सामने आई तो तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हो चुकी हैं। वहीं इस लापरवाही में किसकी गल्ती है, यह जांच का विषय है।

जानकारी के अनुसार टीकमगढ़ निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के जरिये एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें एक मृत महिला कर्मचारी की डयूटी लगाई गई है। मृत महिला कर्मचारी दीपा तिवारी की मौत 18 नबम्बर 2018 को हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी उनकी डयूटी लोकसभा चुनाव में लगाई गई है। मृत महिला की डयूटी दल क्रमांक 156 में लगाई गई है। 

फिलहाल अब तक इस मामले में जिले आला अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं, लेकिन सवाल तमाम खड़े हो रहे हैं कि आखिर इस घोर लापरवाही में गलती किसकी है। साथ ही सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि जब आदेश जारी हो चुका है, तो क्या अगर किसी को इसकी जानकारी नहीं लगती, तो क्या यह लापरवाह मृत महिला कर्मचारी से भी काम ले लेते। अब देखना यह है कि इस लापरवाही का ठीकरा किसके सर फूटता है।

एमपी अजब है: चुनाव में लगा दी मृत कर्मचारी की ड्यूटी