Tikamgarh news: मत्स्य उद्योग सहकारी समिति की डायरेक्टर के घर EOW का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

मत्स्य उद्योग सहकारी समिति की डायरेक्टर मीना रैकवार के घर EOW का छापा मारा है। यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति का मामले में की गई है।

eow

टीकमगढ़, आमिर खान। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ  EOW ने बड़ी कार्रवाई की है। EOW ने टीकमगढ़ मत्स्य उद्योग सहकारी समिति की डायरेक्टर मीना रैकवार के घर EOW का छापा मारा है। यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति का मामले में की गई है। शुरूआती जांच में 1 करोड़ 99 लाख की गड़बड़ी का खुलासा हुआ है।  EOW का कहना है कि रैकवार के पास साढ़े 12 लाख की संपत्ति होनी चाहिए, लेकिन उनके पास करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति का पता चला है।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े.. MP: लापरवाही पर एक्शन, पंचायत सचिव समेत 14 कर्मचारी सस्पेंड, 268 लाइसेंस निलंबित, नोटिस जारी

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को प्राप्त शिकायत की जाँच उप निरीक्षक चंद्रजीत यादव प्रकोष्ठ इकाई सागर से कराई गई । जाँच में आए साक्ष्यों के आधार पर पाया गया कि डायरेक्टर मीना रैकवार लगभग 22 वर्षों से मतस्योध्योग सहकारी समिति महेंद्र सागर तालाब टीकमगढ़ की डायरेक्टर है।  समिति के सदस्यों में लाभांश बराबर बाँटा जाता है,  इस अवधि में इन्हें तथा इनके परिजन को अधिकतम 12.50 रुपए की आय इससे होना पाया गया जबकि इसी अवधि में इनके द्वारा लगभग एक करोड़ पंचानवे लाख रुपए की अचल सम्पत्ति और वाहन क्रय करने में व्यय करना पाया गया । जाँच पर आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के प्रथम दृष्टया साक्ष्य पाए जाने पर प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

Tikamgarh news: मत्स्य उद्योग सहकारी समिति की डायरेक्टर के घर EOW का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

प्रकरण की विवेचना निरीक्षक  स्वर्णजीत सिंह धामी प्रकोष्ठ इकाई जबलपुर के द्वारा की जा रही है । विवेचना के दौरान आरोपी की अचल सम्पत्ति कृषि भूमि भू खंड क्रय करने ज़ेवर व वाहन क्रय करने बैंक लाकर बैंक बीमा आदि में निवेश सहित आरोपी द्वारा अर्जित सम्पत्ति के सम्बंध में साक्ष्य जुटाने के लिए आज प्रातः EOW सागर और जबलपुर की संयुक्त टीम द्वारा माननीय न्यायालय से विधिवत तलाशी की अनुमति प्राप्त कर आरोपी के निवास स्थानों पर तलाशी कार्यवाही प्रारम्भ की गई । फिलहाल तलाशी कार्यवाही जारी है ।

यह भी पढ़े.. Bank Holiday 2022: फटाफट निपटा लें जरूरी काम, जुलाई में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, काम हो सकते है प्रभावित

EOW सागर व जबलपुर की संयुक्त टीम में उप पुलिस अधीक्षक एवी सिंह, निरीक्षक उमा नवल आर्य, निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी, निरीक्षक  प्रेरणा पाण्डेय, निरीक्षक सुश्री शशिकल मस्कूले, उप निरीक्षक चंद्र जीत यादव, उप उप निरीक्षक गोविंद यादव, निरीक्षक कीर्ति शुक्ला , उप निरीक्षक सोनल पाण्डेय, उप निरीक्षक विशाखा तिवारी, उप निरीक्षक सुश्री रोशनी सोनी सहित सम्मिलित रहे ।

 

Tikamgarh news: मत्स्य उद्योग सहकारी समिति की डायरेक्टर के घर EOW का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला