माफियाओं से मिली धमकी, खनिज अधिकारी ने दिया इस्तीफा

टीकमगढ़।आमिर खान। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ जिले (Tikamgarh District) में खनिज अधिकारी प्रशांत तिवारी को झूठे केस में फंसाने की धमकी मिलने के बाद कार्यवाही न होने से नाराज खनिज अधिकारी (Mining officer) ने अपने पद से इस्तीफा देने की ठान ली और अपनी हैंडराइटिंग में इस्तीफा लिखकर प्रमुख सचिव खनिज और टीकमगढ़ कलेक्टर हर्षिता सिंह को भेज दिया है। इस्तीफे की खबर वायरल होने के बाद एमपी के तमाम जिलों में खनिज विभागों में चर्चा का विषय बन गया।

बीते कुछ दिनों पहले जब खनिज अधिकारी प्रशांत तिवारी कलेक्टर टीकमगढ़ हर्षिता सिंह से विभागीय काम से मिलने गए थे, उसी दौरान उन्हें ओमप्रकाश प्रजापति नाम के व्यक्ति ने झूठे केस में फंसाने की धमकी दी थी। इस मामले की खनिज अधिकारी द्वारा लिखित रूप से शिकायत भी की गई थी, लेकिन आज दिनांक तक मामले में कार्यवाही न होने के चलते खनिज अधिकारी प्रशांत तिवारी ने इस्तीफा देने जैसा कदम उठाया।

खनिज अधिकारी प्रशांत तिवारी का कहना है कि ओमप्रकाश नाम का व्यक्ति मुझ पर गलत तरीके से क्रेशर की लीज का दबाव बना रहा है। जब मैंने उससे यह कहा कि ये नियमानुसार नहीं, तो उसके द्वारा मुझे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। इसी से तंग आकर आज मैं स्वयं अपने इस पद से इस्तीफा दे रहा हूं। फिलहाल इस सारे मामले में अब तक कलेक्टर टीकमगढ़ हर्षिता सिंह ने किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दी है। अब देखना यह है कि श्री तिवारी का इस्तीफा मंजूर होता है या नहीं।