nivadi-panchayat-cmo-caught-to-settle-government-files-in-back-date-in-lodge-

टीकमगढ़/निवाड़ी| निवाड़ी नगर पंचायत के सीएमओ एक लॉज में सरकारी फाइलें निपटाते पकड़े गए।  कलेक्टर के आदेश पर तहसीलदार ने छापामार कार्रवाई की तो सीएमओ केके पटैरिया निवाड़ी के मुख्य बाजार स्थित परशुराम लॉज में सरकारी फाइलें निपटाते रंगेहाथों पकड़ा गए| सीएमओ लॉज में बैठकर फाइलों पर बैक डेट में हस्ताक्षर करने का काम निपटा रहे थे| तहसीलदार ने छापा मार कार्रवाई करते हुए 38 फाइलें जब्त की है| सीएमओ का हाल ही में शिवपुरी तबादला किया गया है और वे यहां से रिलीव भी हो चुके हैं। उनके साथ नगर पंचायत का स्टोर कीपर और एकाउंटेंट सहित अन्य कर्मचारी मौजूद पाए गए। 

मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत सीएमओ केके पटेरिया के तबादले के बाद वे स्टाफ के साथ मिलकर जरूरी फाइलों पर हस्ताक्षर रह रहे थे| निवाड़ी नगर पंजायत सीएमओ केके पटेरिया का तबतादला होने के बाद जिला कलेक्टर के आदेश से कार्यालय पर छापा मारा गया. छापे के दौरान उन्होंने सीएमओ केके पटेरिया को बैक डेट में फाइलों को निपटाते हुए रंगे हाथों पकड़ा है, जिसके बाद कलेक्टर ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं| 

लॉज में एक कमरे में बैठकर सीएमओ केके पटेरिया, एकाउंटेंट बहादुर अहिरवार, स्टोरकीपर महेश नापित एवं नातेदार सहायक उपनिरीक्षक बालचंद कोरी सरकारी फाइलें, बिल वाउचर व नगर परिषद की नियुक्तियों संबंधी कार्य निपटा रहे थे। इसकी बात की जानकारी जब कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को मिली, तो उन्होंने तत्काल तहसीलदार राजेश बोरासी, राजस्व निरीक्षक बृजेश खरे की टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए।  अचानक लॉज में तहसीलदार को देखकर नगर परिषद के कर्मचारियों के होश उड़ गए। छापे के दौरान तहसीलदार ने रंगे हाथों शासकीय फाइलों को मिटाते बिल वाउचर पकड़े। इस दौरान दो तीन संदिग्ध फाइल सहित करीब 38 फाइलें जब्त की गईं।