पांच लोगों की आत्महत्या के मामले में पुलिस का खुलासा, 9 गिरफ्तार

टीकमगढ़, आमिर खान

रविवार को जिले के खरगापुर में एक ही परिवार के पांच लोगों के द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गठित की गई टीम ने आरोपियों को सुसाइड नोट के आधार पर गिरफ्तार किया है।

दरअसल, 23 अगस्त को खरगापुर के रहने वाले धर्मदास सोनी के साथ चार और लोगों ने आत्महत्या कर ली थी। आरोपियों ने मृतकगणों को उनकी जमीन बेचने के लिए मजबूर किया गया था, जिसके कारण उनको करीबन 16 लाख रुपए का नुकसान हुआ था, जिसके चलते  मृतक गणों ने उक्त लोगों के क्रत्य से और मानसिक रूप से प्रताड़ित होकर पूरे परिवार सहित आत्महत्या कर ली थी।

सूचना मिलते ही उप पुलिस महानिरीक्षक विवेक राज सिंह, जिला दंडाधिकारी सुभाष द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे, जिनके द्वारा दिए गए निर्देशानुसार थाना पर तत्काल निरीक्षक सुनील शर्मा, उप निरीक्षक परमात्मा सिंह, उप निरीक्षक राजवीर सिंह यादव और अन्य पुलिसकर्मचारी जांच में जुट गए।

वहीं पुलिस टीम द्वारा घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए और सुसाइड नोट, पीएम रिपोर्ट के मद्देनजर तुरंत कार्रवाई की गई और सामने आए साक्ष्य के आधार पर रामेश्वर जडिया, प्रेम लाल साहू ,विजय सोनी ,अरविंद सोनी, रूपा सोनी ,अजय सोनी, पूजा सोनी, राजेंद्र सोनी एवं कौशल किशोर सोनी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को विभिन्ना धारो के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।