धारा 144: बिना अनुमति निकाली प्रभात फेरी, भाजपा नेता पर मामला दर्ज

टीकमगढ़। अयोध्या मामले को लेकर प्रदेश भर में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये हैं| कई जिलों में अलर्ट जारी करते हुए धारा 144 लगाई है। जिसके चलते कई तरह के प्रतिबन्ध में लगाए हैं| प्रशासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है| टीकमगढ़ में बिना अनुमति प्रभात फेरी निकालने पर भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है|

जिले के खरगापुर कस्बे में भाजपा नेता सुरेंद्र प्रताप सिंह ने धारा 144 लगी होने के बाद भी बिना प्रशासन को सूचित किए प्रभात फेरी निकाली। बिना अनुमति प्रभात फेरी निकाले जाने के खिलाफ उनके विरुध्द मामला दर्ज किया गया है। भाजपा नेता सुरेंद्र प्रताप सिंह सहित 40 अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है। 

कलेक्टर ने की अपील 

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन द्वारा जिले के सभी विभागीय जिलाधिकारियों से कहा है कि वे अपने-अपने विभागीय व्हाट्सएप ग्रुप पर अपने अधीनस्थों से अपील करें कि अयोध्या विवाद पर निर्णय के परिप्रेक्ष्य में संयम बनाये रखें। किसी भी तरह की प्रतिक्रिया या कृत्य से जिले का सौहार्द बिगड़ सकता है। यदि किसी शासकीय सेवक के किसी कृत्य से किंचित मात्र भी शांति भंग होती है तो विभागीय कार्यवाही तो होगी ही साथ ही पुलिस में प्रकरण भी दर्ज किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि एक बार फिर जिले के नागरिकों से अपील करता हुँ कि सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले का हम सभी मिलजुलकर सम्मान व आदर करें। उन्होंने कहा कि लोग किसी प्रकार के उत्साह, जश्न व विरोध का हिस्सा ना बनें, अफवाहों से सावधान व सजग रहें। किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आयें। उन्होंने कहा कि आपसी भाईचारा, संयम, अमन-चैन, शांति, सद्भाव व सोहार्द्र बनाये रखने में पूर्ण सहयोग प्रदान करें।