टीकमगढ़ : पुलिस लाठीचार्ज से अधेड़ की मौत से नाराज ग्रामीण, किया मतदान का बहिष्कार, मनाने जुटे अधिकारी

पंचायत चुनाव

टीकमगढ़, डेस्क रिपोर्ट। अधेड़ की मौत से नाराज टीकमगढ़ के पलेरा थाने के पुरैनियां गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है, दर गुरुवार देर रात पुलिस लाठी चार्ज के दौरान यह अधेड़ कुएं में गिर गया था, अधेड़ की मौत से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को मतदान का बहिष्कार कर दिया। मामले में पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरेे ने एसआई कामता प्रसाद प्रजापति और आरक्षक जितेंद्र राजपूत को सस्पेंड किया है। फिलहाल अपर कलेक्टर सहित अन्य पुलिस अधिकारी गांव में मतदान करने को लेकर लोगों को समझा रहे है। गौरतलब है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे फेज के लिए शनिवार को सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई है।

यह भी पढ़ें…. IMD Alert : दिल्ली-मुंबई सहित 20 राज्यों में 5 जुलाई तक बारिश का अलर्ट, इन राज्य में मानसून की दस्तक, गरज-चमक का अलर्ट

बताया जा रहा है कि चुनाव से 1 दिन पहले यानी गुरुवार की रात पुलिस मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रही थी। इसी दौरान पुरैनिया गांव में करीब 50 लोग एकत्र बैठे होंगे तब पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए खदेड़ दिया। इससे एक 50 वर्षीय अधेड़ मुन्ना रैकवार हड़बड़ा कर भागा और अंधेरा होने चलते वह कुंए में गिर गया। अधेड़ की हालात गम्भीर होने पर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा जहां शुक्रवार को सुबह जिला अस्पताल में मौत हो गई। नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को मतदान करने से इंकार कर दिया वह अधेड़ की मौत से गुस्साये हुए थे, हालांकि मुक पर अधिकारी पहुंचे है जो उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे है।