MP News : 1 रुपये किलो हुए टमाटर के दाम, किसानों ने की समर्थन मूल्य तय करने की मांग

Avatar
Published on -
mp news , tomato

MP News : किसान तब खुश रहता है जब उसे उसकी फसल के अच्छे दाम उसे मिलते हैं लेकिन तब नहीं जब फसल के दाम गिरा दिए जाते हैं। ऐसे में किसानों की मुश्किलें बढ़ जाती है। जिसकी वजह से उन्हें काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अभी हाल ही में छिंदवाड़ा जिले से एक ऐसे ही खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि सब्जियों के दाम लगातार गिरते जा रहे हैं जिसकी वजह से किसानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, छिंदवाड़ा में टमाटर एक रूपये किलो के दाम में बिक रहा है। इस वजह से किसान काफी ज्यादा निराश है। किसानों की इतनी मेहनत के बावजूद भी उन्हें मुनाफा नहीं मिल पा रहा है। इस वजह से कुछ किसानों ने टमाटर रोड पर फेंकना शुरू कर दिए हैं। इतना ही नहीं कुछ किसानों ने सब्जी का समर्थन मूल्य देने की मांग भी की है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।