बड़ा हादसा टला : रतनगढ़ मंदिर दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी

हादसे में करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। गंभीर घोयलों को अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकी हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई है।

सेवढा, राहुल ठाकुर। सेवढ़ा (Seondha) नगर में सड़त दुर्घटना की खबर सामने आई है। बुधवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे रतनगढ़ मंदिर पर जवारे चढ़ाने और दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली के पलट गया। हालांकि गंभीर हादसा होने से टल गया और करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं, लेकिन किसी को जन हानी नहीं पहुंची है।

ये भी पढ़ें- जोधपुर नेशनल हाईवे पर भयानक हादसा, बस-ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत से भड़की आग, 8 जिंदा जले

जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश तहसील समथर से एक ट्रैक्टर ट्रोली रतनगढ़ माता मंदिर के जवारे चढ़ाने और दर्शन के लिए करीब 40 श्रद्धालु जा रहे थे, तभी सेवढा अनुभाग के डिरोलीपार थाना अंतर्गत पांचाल खदान की मोड़ के पास ट्रैक्टर ट्रॉली तेज गति होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गया। बताया जा रहा है कि ट्रॉली में ओवर लोडिंग होने और तेज गति में वाहन चलाने के कारण ये दुर्घटना घटी। दुर्घटना में करीब एक दर्जन श्रद्धालु घायल हो गए। वहीं राहगीर छोटू रजक ने डायल 100 पुलिस को हागसे की सूचना दी। जिसके बाद डायल 100 व आरक्षक नितेश पांडेय ने घटना स्थल पर पहुँचकर ट्रैक्टर ट्रॉली को राहगीरों की मदद से उठाया और घायलों को इलाज के लिये सिविल अस्पताल सेवढा लाया गया।

बड़ा हादसा टला : रतनगढ़ मंदिर दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी

जानकारी है कि सेवढा अनुभाग में यह पहली घटना नहीं है। यहां पर ओवर लोडेड सवारी वाहनों से आए दिन ऐसी जानलेवा घटनाएं होती ही रहती है। वहीं इस मामले पर पुलिस विभाग द्वारा लचर रवैये भी देखने में आया है जिसके वजह से आये दिन इन सड़क हादसों में लोग घायल हो रहे हैं और पुलिस सुरक्षा अभियान केवल कागजो में संचालित हो रहे हैं।