Haunted Place Of Indore : ये है इंदौर की 4 सबसे डरावनी जगह, शाम के बाद जाने से डरते हैं लोग

Avatar
Published on -
Haunted Place Of Indore

Haunted Place Of Indore : भारत का दल कहा जाने वाला इंदौर शहर सबसे स्वच्छ और साफ है। इंदौर में ऐसी कई सारी जगह है जहां हर साल लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं। अगर आप भी इंदौर में घूम चुके है तो आपने भी कई सारी जगहों का दीदार किया होगा। लेकिन इंदौर में कुछ ऐसी खास जगह है जिनके बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते नहीं है।

लेकिन इन जगहों की चर्चा सबसे ज्यादा होती है। दरअसल, अभी तक आपने इंदौर के लाल बाग पैलेस, राजवाडा, कांच मंदिर, रालामंडल और पातालपानी जैसी कई जगहों का दीदार किया होगा। या फिर आप इंदौर घूमने के लिए आ रहे है तो इन जगहों पर जरूर जाएंगे लेकिन आप इंदौर की ऐसी जगहों के बारे में नहीं जानते होंगे जो बेहद डरावनी है।

ना ही अपने इन जगहों के बारे में आज तक किसी से सुना होगा। लेकिन आज हम आपको इंदौर की कुछ ऐसी डरावनी और भूतिया जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी पुरानी है। जी हां इंदौर की गलियों में मौजूद डरावनी जगहों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जहां के बारे में आपने शयद सुना तो होगा। लेकिन आप यह नहीं जानते होंगे कि वह इंदौर की भूतिया जगह में से एक है। चलिए जानते हैं उन जगहों के बारे में –

ये है इंदौर की 4 सबसे डरावनी जगह –

Haunted Place Of Indore

काजी की चाल

इंदौर में सबसे ज्यादा डरावनी जगहों में से एक है काजी की चाल। यहां शाम ढलते ही लोग आसपास जाने से कतराते हैं। वहीं इस जगह पर अकेले भी कोई नहीं जाता है। कहा जाता है कि कुछ साल पहले एक कम उम्र की लड़की ने इस जगह पर खुद को जला कर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद इस जगह पर जाने से हर कोई डरता है। लोगों का कहना है कि शाम होने के बाद यहां से आवाज आती है। इसलिए इस जगह को सबसे डरावनी जगह में से एक माना जाता है।

Haunted Place Of Indore

गमले वाली पुलिया

इंदौर की गमले वाली पुलिया सबसे भूतिया जगह में से एक मानी जाती है। दरअसल यह एक सड़क है। यहां के स्थानीय लोगों का मानना है कि रात के वक्त सफेद साड़ी में एक महिला इस पुलिया पर अंधेरे में घूमते दिखाई देती है। ऐसे में कई बार इस रोड पर चलते लोगों को अचानक महिला रोककर लिफ्ट मांगती है। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस पुलिया पर कई हादसे होते हैं। इसलिए रात में यहां जाने से लोग कतराते हैं। इसे सबसे डरावना पुल कहा जाता है।

लाल बाग पैलेस

इंदौर का लालबाग सबसे ज्यादा मशहूर है। यहां दूर-दूर से लोग महल का दीदार करने के लिए आते हैं। यह महल काफी ज्यादा विशाल है। इसका निर्माण शिवाजी राव होल्कर ने किया था। इस महल को लेकर कई लोगों का मानना है कि यह महल प्रेतवाधित है। दरअसल इस महल में किसी प्रेत आत्मा का साया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि रात के समय में इस महल से चीखने चिल्लाने की आवाज आती है। इसलिए शाम के बाद कोई भी इस जगह पर घूमने के लिए नहीं आता है और यह जगह भी शाम के वक्त बंद कर दी जाती है।

Haunted Place Of Indore

फूटी कोठी

इंदौर की फूटी कोठी की कहानी काफी ज्यादा मशहूर और दिलचस्प है। लोगों का मानना है कि एक वक्त में यहां भूतिया कारणों की वजह से इस कोठी का निर्माण पूरा नहीं किया जा सका। दरअसल पहले के समय में यहां कई लोग घूमने के लिए आते थे। क्योंकि इस कोठी में ना तो कोई छत है और ना ही दरवाजे। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां की हवा में कुछ अजीब एहसास होता है। यहां से डरावनी आवाजे आती है। इसलिए अब कोई भी इस जगह पर घूमने के लिए नहीं आता इस जगह की हालत काफी जर्जर हो चुकी है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News