बलिदान दिवस कार्यक्रम में आदिवासी नेताओं की पुलिस से झड़प, हंगामा कर लगाया ये आरोप

दरअसल जबलपुर में बलिदान दिवस कार्यक्रम के लिये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शिरकत कर रहे हैं जिसके चलते पुलिस द्वारा सख्त सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर में गोंडवाना साम्राज्य के अमर शहीद राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह के 164 वां बलिदान दिवस के अवसर पर आज भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी बीच कार्यक्रम में आदिवासी समाज के लोग जब शहीद राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे तो उन्हें पुलिस ने रोक दिया। जिसके बाद समाजजनों ने हंगामा कर दिया।

ये भी पढ़ें- Gold Silver Rate : चांदी में भारी गिरावट, सोना भी सस्ता, खरीदने का अच्छा मौका

दरअसल बीते कई दिनों से जबलपुर में अमर शहीद राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह के 164 वां बलिदान दिवस के कार्यक्रम के लिये आदिवासी समाज के लोग इसकी तैयारी कर रहे थे। इसके बाद इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम भी फिक्स किया गया। लिहाजा पुलिस प्रशासन ने शंकर शाह रघुनाथ शाह के प्रतिमा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था की भव्य तैयारी कर ली है। इधर आज जब आदिवासी समाज के लोग शहीद शंकरशाह-रघुनाथशाह की प्रतिमा स्थल के दर्शन कर उन्हें माल्यार्पण करने जा रहे थे तभी सुरक्षा के चलते पुलिस ने उन्हें रोक लिया, जिसके बाद आदिवासी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। आदिवासी नेताओं का आरोप है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन के चलते उन्हें उनके ही राजा के दर्शन करने के लिए रोका जा रहा है। आदिवासी नेताओं ने आरोप लगाए कि केंद्रीय गृहमंत्री को इतने साल तक आदिवासी लोगों की याद नहीं आई और अब जबकि वह जबलपुर आ रहे हैं तो पुलिस प्रशासन के द्वारा हमें रोका जा रहा है।