जनजातीय गौरव दिवस : विपक्ष के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर का पलटवार, कही ये बड़ी बात

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। राजधानी भोपाल में सोमवार 15 नवम्बर को जनजातीय गौरव दिवस (Tribal Pride Day , janjatiy Gaurav Divas) का आयोजन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मुख्य आतिथ्य आयोजित किये जा रहे इस कार्यक्रम को लेकर जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) सहित भाजपा कार्यकर्ताओं में जितना उत्साह है उससे कहीं अधिक आदिवासी समाज में उत्साह है आदिवासी समाज के लोग भोपाल पहुँचने भी लगे हैं लेकिन विपक्ष इसे आदिवासियों के वोट बटोरने की कवायद बता रही है।

भगवान बिरसा मुंडा (Bhagwan Birsa Munda) की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने के केंद्र सरकार के फैसले को कांग्रेस आदिवासियों को लुभाने और उनके वोटों को बटोरने की कवायद बात आरही है।  कांग्रेस नेता जनजातीय गौरव दिवस को लेकर भाजपा पर लगातार हमलावर हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....