Satna: फिर से गूंजा तीन तलाक! दहेज के लोभी शौहर ने छोड़ा पत्नी का हाथ, गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के सतना जिले में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है, जिसमें मुस्लिम पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सतना, पुष्पराज सिंह बघेल। मध्यप्रदेश के सतना जिले से तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है। ये मामला मध्य प्रदेश का अपने स्तर का तीसरा मामला है जहाँ महज 6 माह पहले नजीराबाद निवासी युवती का निकाह मुस्लिम रीति-रिवाज से सतना के कंपनी बाग निवासी मुख्तार अली के साथ हुआ था, लेकिन शादी के महज 2 महीने बाद से ही पति द्वारा दहेज की माँग ने विवाह बंधन में बधें संबंधों को कानून की दहलीज पर पहुँचा दिया। मामले पर पीड़िता के पति ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया। मामले पर पीड़िता युवती के पक्ष ने इसकी शिकायत तत्काल ही महिला थाने में की जहां पति मुख्तार अली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

ये भी देखें- बैतूल में लोगों की लापरवाही आई सामने, जान जोखिम में डाल कर रहे उफनती नदी पार, देखें Video

जानकारी के अनुसार पुलिस ने उक्त मामले को संज्ञान में लिया और परिवार परामर्श केंद्र में दोनों पक्षों की सुनवाई हुई। जिसके बाद दोनों पक्षों में सुलह हो गई लेकिन कुछ दिन बीतने के बाद पति मुख्तार ने अपनी पत्नी को सार्वजनिक रूप से तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। इस बात की सूचना पीड़िता पत्नी ने थाने में की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी देखें- Niwari News: पुलिस थाने में भयंकर विस्फोट, मची अफरा तफरी, देखें वीडियो

पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध 498 (A),दहेज अधनियम3/4 मुस्लिम विवाह अधिनियम एवं संरक्षण की धारा 4 के तहत मामला कायम कर लिया गया है। आरोपी पति मुख्तार अली रेल्वेकर्मी हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपित युवक मुख्तार को हिरासत में ले लिया है, वहीं पीड़िता महिला के बयान दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।