Umaria News – मुसीबत बनी नल-जल योजना, हजारों गैलन पानी हो रहा बर्बाद 

उमरिया, ब्रजेश श्रीवास्तव। जनता को सुविधा देने के लिए सरकार करोड़ों रुपये खर्च करती है जिससे नागरिकों की परेशानी को दूर किया जा सके लेकिन सरकारी  कर्मचारी कैसे सरकार की योजनाओं को पलीता लगाते हैं इसका उदाहरण देखने को मिला है उमरिया (Umaria) में। यहाँ नल जल योजना मुसीबत बन गई है, टूटी पाइप लाइन से हजारों गैलन पानी बर्बाद  हो रहा है, खुदाई के चलते कई बुजुर्ग और बच्चें हो चुके हादसे का शिकार हो रहे हैं।

उमरिया (Umaria) नगर में जब से मुख्यमंत्री नल- जल योजना (Tap Water Scheme) के नाम पर ठेकेदार ने खुदाई शुरू की तब से इस आधी अधूरी योजना का लोकार्पण होने के बाद अभी तक पूरे चार वर्षों में हर दिन नगर की जनता इस पाइप लाइन से परेशान हो रही है। ठेकेदार ने जब से उमरिया (Umaria)नगर में पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढे खोदे तब से आज तक नगर की जनता यही कहती है अगर नल- जल योजना यह थी और यह विकास का एक रूप था तो नही चाहिए हमें ऐसा विकास जिसने नगर को गड्डों में बदल कर रख दिया हो।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....