स्टेयरिंग फेल होने के बाद पिकअप से टकरा कर मकान में घुसा ट्रक, मौके पर मची भगदड़

जबलपुर के बरेला थाना अंतर्गत शारदा मंदिर के पास रायपुर से आ रहा एक ट्रक पिकअप वाहन से टकरा कर एक मकान में जा घुसा। जिससे मकान पूरी तरह से धराशाई हो गया और ट्रक में रखे लोहे की सरिया मकान के ऊपर जा गिरी।

जबलपुर संदीप कुमार। जबलपुर (jabalpur) के बरेला थाना अंतर्गत शारदा मंदिर के पास रायपुर (raipur) से आ रहा एक ट्रक पिकअप वाहन से टकरा कर एक मकान में जा घुसा। जिससे मकान पूरी तरह से धराशाई हो गया और ट्रक में रखे लोहे की सरिया मकान के ऊपर जा गिरी। शनिवार दोपहर को हुए इस हादसे में किसी के घायल होने या जनहानि की सूचना नहीं है। स्थानीय लोगों और पुलिस ने घायल ट्रक ड्राइवर को जिला अस्पताल भेज दिया है।

जानकारी अनुसार रायपुर से लोहे की सरिया लेकर जबलपुर आ रहे एक ट्रक का अचानक ब्रेक और स्टेयरिंग फेल हो गया। ड्राइवर जब तक कुछ समझ पाता तब तक ट्रक बरेला क्षेत्र में शारदा मंदिर के सामने पहुंच चुका था। मंदिर होने की वजह से सडक़ पर आम लोगों और वाहनों की भारी भीड़ थी ऐसे में ट्रक चालक और कंडक्टर ने केबिन के दरवाजे पर लटक कर लोगों को आवाज लगा कर बताना शुरू किया कि ट्रक का ब्रेक और स्टीयरिंग फेल हो गया है। ट्रक के सामने से हट जाए। ड्राइवर- कंडक्टर की आवाज सुनकर सडक़ पर चल रहे कुछ लोग तो सडक़ से हट गए और उसके बाद लोगों ने भी शोर मचाना शुरू कर दिया। ट्रक के सामने से लोग हट गए पर सडक़ किनारे खड़े पिकअप वाहन को टक्कर मारते हुए ट्रक अनियंत्रित होकर एक मकान में जा घुसा। जिससे मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और लोहे की भारी सरिया उस मकान पर जा गिरी। अच्छी बात यह थी कि घटना के समय मकान पूरी तरह से खाली था।

दुर्घटना होते ही लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई, आसपास के लोग तुरंत मदद के लिए दौड़े। इस बीच लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी इसकी सूचना दी। जिस समय घटना हुई उस समय सभी सदस्य बाहर गए हुए हैं घर में कोई नहीं था। जिसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। इधर घटना में ट्रक ड्राइवर स्टीयरिंग में फंसा हुआ था ऐसे में स्थानीय लोगों और पुलिस ने मिलकर ट्रक के मलबे के नीचे दबे ड्राइवर को बाहर निकाला और उसे घायल अवस्था में तुरंत एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल रवाना किया। फिलहाल पुलिस ने ट्रक चालक पर लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।