परासिया, विनय जोशी। छिंदवाड़ा जिले की परासिया जनपद पंचायत क्षेत्र की रिधोरा औऱ गाजनडोह ग्रामपंचायतों ने सम्पूर्ण वैक्सीनेशन कर प्रदेश में जिले का नाम रौशन किया है। पिछले दिनों प्रदेश सरकार द्वारा चलाए गए महा वैक्सीनेशन अभियान में दोनों पंचायत के सरपंच सचिव के साथ स्कूल, महिला बाल विकास, स्वस्थ विभाग और पंचो की मेहनत से यह उपलब्धि हासिल हुई है।

ये भी देखें- JEE Mains 2021: तीसरे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसा है परीक्षा कार्यक्रम

दरअसल, विगत दिनों मध्यप्रदेश सरकार और क्षेत्रीय विधायक ने घोषणा की थी कि जिन ग्रामपंचायतों में 100% वैक्सीनेशन होगा उस पंचायत को विधायक की ओर से 10 लाख रुपये विकास कार्यों के लिए दिया जाएगा औऱ सामुदायिक भवन दिया जाएगा। जिसके बाद सभी पंचायतों ने अपनी-अपनी तरह 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने की कोशिश की, जिसमें गाजनडोह और रिधोरा ग्रामपंचायत को सफलता  मिली। उन्होंने ग्रामीणों के साथ बाहर से आने वाले लोगों का भी वैक्सिनेशन कराया।

ये भी देखें- कर्मचारियों के लिए आज का दिन बेहद खास, Modi सरकार की बैठक जारी, होगा बड़ा ऐलान!

ग्राम पंचायत गाजनडोह की जनसंख्या 2039 है जिसमें 18 उम्र से अधिक के लगभग 1500 लोग हैं जिनका वैक्सीनेशन किया जा चुका है। पंचायत के सरपंच ने बताया कि वैक्सीनशन को लेकर कई तरह की अफवाह फैलने के कारण ग्रामीण तैयार नहीं हो रहे थे, तब उन्हें 75 वर्षीय बुजुर्ग को वैक्सीन लगवाने का उदाहरण देकर तैयार किया गया इस अभियान में सभी विभाग के कर्मचारियों ने मिलकर घर-घर जाकर प्रोत्साहित किया गया।

ये भी देखें- पवार होंगे विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार! गांधी परिवार से प्रशांत किशोर की मुलाकात के क्या है मायने?

वैक्सीनेशन आयोजन के दौरान पंचायतों के साथ जनपद पंचायत अध्यक्ष और सीईओ ने मिलकर सरपंच और सचिवों को प्रोत्साहित करते रहे जिसका परिणाम स्वरूप प्रदेश में छिंदवाड़ा जिले का नाम रौशन कर दिया। बता दें, छिंदवाड़ा जिला एक मात्र जिला है जिसमे परासिया जनपद की एक साथ दो ग्राम पंचायतों ने सौ प्रतिशत वैक्सिनेशन किया है।

https://vimeo.com/574814853