Balaghat news : पौड़ी डेम घूमने गए दो मासुमों की पानी में डूबने से मौत, पुलिस कर रही जांच

मनीष और समीर घूमते फिरते पौड़ी डेम चले गए थे जहां ये हादसा हुआ।

बालाघाट, सुनील कोरे। लांजी क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिंझलगांव के ग्राम पौड़ी के दो मासूम बच्चों की डेम में डूबने से मौत हो गई। घटना रविवार की बताई जा रही है। कड़ी मशक्कत के बाद मासुमों का शव डेम से बाहर निकालकर उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां शाम होने से पोस्टमार्टम नहीं हो सका। वहीं शवों का आज सोमवार को पीएम कराया गया। घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है, वहीं परिजनों का रो-रोककर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें- जबलपुर के इस मेडिकल कॉलेज में पहला सफल किडनी ट्रांसप्लांट, पिता ने बेटे को दिया नया जीवन

बताया जाता है कि पौड़ी डेम दो ग्रामों के बीच में स्थित है। जिसके पास दोनों ग्रामों के बच्चे अक्सर बकरी चराने और खेलने-कूदने आते रहते हैं। इसी के चलते रविवार को ग्राम पौडी निवासी मनीष (15) और समीर (15) घर से घूमने के नाम से निकले थे। इस दौरान और भी बच्चे घूमने के नाम से उस डेम के पास पहुंचे थे। रविवार दोपहर लगभग 3 बजे अचानक डैम के पास से कुछ बच्चों की चिल्लाने की आवाज आई की पानी में दो लड़के गिर गये हैं। जिसके बाद ग्रामीणों ने डेम के पास जाकर देखा तो दो बच्चे डूब रहे थे। जिन्हें तैराकों की मदद से बाहर निकाला गया। जिसकी सूचना तत्काल डायल 100 एवं 108 एम्बुलेंस को दी गई। जिसके बाद डेम में डूबे मनीष और समीर को एम्बुलेंस से लांजी सिविल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें- मप्र निकाय चुनाव से पहले उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट, नामांकन हो सकता है निरस्त

मामले पर पुलिस ने बताया कि लांजी थाना अंतर्गत ग्राम पौडी में गांव के नजदीक स्थित डेम में गये दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई। इसकी सूचना मिलने पर डायल 100 एवं 108 एम्बुलेंस की मदद से दोनों शवों को सिविल अस्पताल लांजी लाया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

Balaghat news : पौड़ी डेम घूमने गए दो मासुमों की पानी में डूबने से मौत, पुलिस कर रही जांच

इधर डेम के पानी में डूबने से मृत हुए दोनों बालकों के परिवार से मिलने भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश भटेरे सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने दोनों मृत बालकों के परिजनों से घटना की जानकारी ली और उन्हें ढांढस बंधाया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष आलोक चौरसिया भी मौजूद थे।