खुलासा : उधार दिया पैसा वापस मांगना पड़ा भारी, दो नाबालिगों ने कर दी हत्या

पुलिस अन्य हत्याओं का खुलासा करने की कोशिश में जुटी हुई है लेकिन अभी आरोपी पकड़ से दूर हैं।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। बीते पांच दिनों में छह हत्या (Murder) होने के बाद सवालों के घेरे में आई ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने दो हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने घुसकर चाकू गोदकर की गई युवक की हत्या का खुलासा मात्र छह घंटे में कर दो नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं खेत में रास्ता निकालने को लेकर हुए विवाद में हुई किसान की हत्या के आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ग्वालियर (Gwalior News) थाना क्षेत्र के चन्दन नगर ठाकुर मोहल्ले में आज रविवार सुबह हुई अमन उर्फ़ भरत दीक्षित की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को मात्र छह घंटे में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नाबालिग हैं और मुरैना भागने की तैयारी में थे। हत्या की वजह उधारी का पैसा है। पुलिस ने आरोपियों से हत्या में  प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है।

ये भी पढ़ें – जबलपुर में विदेशी युवक का हंगामा, कोविड टेस्ट करवाने से किया इंकार

एसपी अमित सांघी (SP Amit Sanghi) ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि घटना के बाद से ही एडिशनल एसपी, सीएसपी और ग्वालियर थाना टीआई के नेतृत्व में पुलिस टीमें तफ्तीश में जुट गई थी। पूछताछ और आसपास के सीसीटीवी में दो संदिग्ध दिखाई दिए। संदिग्धों की तलाश करते हुए पुलिस जब उन तक पहुंची तो वे मुरैना भागने की तैयारी कर रहे थे।  पुलिस ने संदिग्धों की जब तलाशी ली तो उनके पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू और हत्या के समय पहने खून से सने कपड़े मिले।

ये भी पढ़ें – EPFO खाताधारकों के लिए खुशखबरी, मिलेगा 7 लाख रूपए का बड़ा लाभ, जाने कैलकुलेशन

आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि मृतक भरत दीक्षित से उन्होंने 8000 रुपये उधार लिए थे वे लौटा नहीं पा रहे थे और भरत बार बार तकादा कर रहा था टोक रहा था, इसे लेकर उनके बीच कई बार झगड़ा भी हुआ इसलिए उन्होंने घर में घुसकर उसकी हत्या कर दी। एसपी ने बताया कि मृतक का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी है।

ये भी पढ़ें – ग्वालियर में अपराधियों के हौंसले बुलंद, 5 दिन मे 6 हत्या, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

उधर पुलिस ने पिछोर थाना क्षेत्र में खेत से निकलने के विवाद को लेकर की गई किसान की हत्या का खुलासा भी कर दिया है। एसपी अमित सांघी ने बताया कि 3 दिसंबर को खेत से रास्ते के विवाद को लेकर कुछ लोगों से डंडा मारकर 55 वर्षीय किसान रामहेत जाटव की हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि शेष दो आरोपियों की गिरफ़्तारी के प्रयास जारी हैं।