ब्लैकमेलिंग को लेकर कार्रवाई , उज्जैन में एक बार फिर चला CM मोहन यादव का बुलडोजर, चार मकानों को किया ध्वस्त

ujjain

Ujjain: अपराधियों पर लगाम कसने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के गृह जिले में एक बार फिर बुलडोजर चला। मध्य प्रदेश के उज्जैन में सोमवार को ब्लैकमेलिंग को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई। फरार इनामी पत्रकार अभय तिरवार के तीन मकान और रिमांड पर चल रहे राजीव सिंह भदोरिया उर्फ रिप्मी के मकान का अवैध हिस्सा ध्वस्त कर दिया गया।

महाकाल की नगरी उज्जैन में पुलिस ने पिछले कुछ दिनों कुछ बदमाशों के खिलाफ मीडिया कर्मी और समाज सेवा की आड़ में ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। इस प्रकार अवैध वसूली करने पर जिला प्रशासन और पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया और नगर निगम के द्वारा चार मकानों को जमींदोज कर दिया गया है। इन मकानों में आरोपितों की पत्नी और बच्चों के नाम भी शामिल है। आपको बता दें, आरोपित की पत्नी के नाम पर साईबाग कॉलोनी तथा बेटे के नाम पर पूजा परिसर तथा महाशक्ति नगर में एक मकान था। एक-एक कर तीनों मकानों को जेसीबी की मदद से जमींदोज कर दिया गया है। इस तरह आरोपी अभय तिरवार के तीन मकान को ध्वस्त किया गया है और राजीव सिंह भदोरिया के एक मकान को ध्वस्त किया गया है।

आरोपी राजीव सिंह को किया गया गिरफ्तार

आरोपी राजीव सिंह के मकान को भी तोड़ा गया है। आपको बता दें, राजीव पर 10 हजार का इनाम रखा गया था। राजीव अब पुलिस की गिरफ्त में है। लेकिन इसका दूसरा साथी अभय अभी भी फरार है। अभय के साथ-साथ पुलिस उसके कुछ और साथियों की तलाश में जुटी है। अभय तिरवार की तलाश में 10 हजार का इनाम रखा गया है।

नगर निगम के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपितों के खिलाफ अवैध वसूली, मारपीट सहित अन्य गंभीर धाराओं में 20 से ज्यादा केस दर्ज है। आरोपितों ने अपने मकानो में अवैध रूप से निर्माण किया था जिसे नगर निगम द्वारा तोड़ा गया है।

साल की सबसे पहली बड़ी कार्यवाही

अपराधियों के आतंक को खत्म करने के लिए बदमाशों के मकान को तोड़ने की कार्रवाई काफी समय पहले से चलती आ रही है। लेकिन एक साथ चार मकानों को ध्वस्त करने की यह इस साल की सबसे पहली और सबसे बड़ी कार्रवाई रही है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News