उज्जैन महाकाल मंदिर गर्भगृह आग मामला : आग में झुलसे सेवक की इलाज के दौरान मौत, 40 वर्षों से निभाते थे भस्म आरती में महत्वपूर्ण भूमिका

Ujjain: 25 मार्च, 2024 को धुलेंडी के दिन महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान लगी आग में गंभीर रूप से घायल हुए 80 वर्षीय सेवक सत्यनारायण सोनी की हाल ही में मुंबई के अस्पताल में मौत हो गई।

ujjain

Ujjain: हमेशा की तरह इस बार भी 25 मार्च को होली के त्योहार पर उज्जैन के महाकाल मंदिर के गर्भ ग्रह में बाबा महाकाल को गुलाल लगाया गया था। लेकिन होली के दिन ही सुबह 5:49 बजे भस्म आरती के दौरान गुलाल फेंकने के कारण गर्भ ग्रह में अचानक आग लग गई। इस आग में पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए थे। गंभीर घायलों को तत्काल इंदौर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

80 वर्षीय सेवक सत्यनारायण सोनी को आग में 50 प्रतिशत तक झुलसे हुए गंभीर स्थिति में इलाज के लिए इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। आग हादसे के लगभग 15 दिन बाद महाकाल मंदिर के सेवक सत्यनारायण सोनी ने मुंबई के अस्पताल में दम तोड़ दिया।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।