उज्जैन: भूमाफियाओं पर मामा की कार्रवाई, जमींदोज होगा करोड़ो का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स

उज्जैन (Ujjain) में भूमाफिया (land mafia) पर बड़ी कार्यवाही की जाएगी। दरअसल नियमों का पालन नहीं किया जाए तो कितनी भी बड़ी इमारत हो उसे दुरस्त करने में 2 सेकेंड नहीं लगते। ऐसा ही कुछ अब उज्जैन में देखने को मिलेगा।

ujjain

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। भू माफिया (land mafia) के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है। दरअसल कुछ दिन पहले ही दिल्ली के नोएडा क्षेत्र में ट्विन टावर को गिराने की कार्यवाही की गई। जिसका वीडियो भी देखने को मिला कि किस तरह अवैध निर्माण को मात्र 8 सेकंड के अंदर ही दुरस्त कर दिया गया। वहीं अब यह खबर सामने आई है कि उज्जैन में भूमाफिया पर बड़ी कार्यवाही की जाएगी। दरअसल नियमों का पालन नहीं किया जाए तो कितनी भी बड़ी इमारत हो उसे दुरस्त करने में 2 सेकेंड नहीं लगते। ऐसा ही कुछ अब उज्जैन में देखने को मिलेगा।

Must Read : 35 दिन बाद भी होश में नहीं आए राजू श्रीवास्तव, चिंता में फैंस और परिवार

जानकारी के मुताबिक उज्जैन के बड़नगर तहसील क्षेत्र भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एसडीएम की देखरेख और तैयारी पूरी कर ली गई है। इतना ही नहीं उज्जैन के बड़नगर भू माफिया राजेंद्र जैन पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उसने एक बड़े शॉपिंग कंपलेक्स का निर्माण किया है। इसके लिए नगर निगम से अनुमति भी नहीं ली गई है। वहीं अवैध रूप से इस बड़े शॉपिंग कॉन्प्लेक्स का निर्माण उन्होंने कर लिया है। साथ ही एक कॉलोनी भी उन्होंने काटी है जो अवैध रूप से बनी हुई है। ऐसे में अब भू माफिया राजेंद्र जैन के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

बताया जा रहा है भू माफिया राजेन्द्र जैन दंगवाड़ा जो शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाया है और जो कॉलोनी काटी है उन दोनों की ही कीमत करोड़ों में है। ऐसे में एसडीएम निधि सिंह ने इस मामले में कहा है कि जिला कलेक्टर के निर्देश के बाद मेरे द्वारा बिल्डिंग को ध्वस्त करने व अवैध रूप से काटी गई कॉलोनी को सीज करने के साथ ही सख्त कार्यवाई करने के आदेश दिए गए है। ऐसे में 3 दिन का नोटिस पीरियड भी दिया गया है। ये पूरा होते ही कार्यवाई की जाएगी। साथ ही जमीन पर भी कब्ज़ा कर लिया जाएगा। बड़ी बात ये है कि बिल्डिंग में किसी भी प्रकार के कार्य होने पर रोक लगाई है और खरीद बिक्री पर भी रोक है।