महाकाल मंदिर में मुस्लिम युवक की वायरल Photo देख छिड़ा विवाद, भड़के संतों ने दी चेतावनी

सोशल मीडिया पर महाकाल मंदिर परिसर में घूमते एक मुस्लिम युवक की फोटो वायरल हो रहा है, जिसके बाद मामला गरमाने लगा है।

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया भर में प्रसिद्ध उज्जैन के बाबा महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में यूं तो दूर-दूर से करोड़ों श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं, लेकिन यहां एक मुस्लिम (muslim) श्रद्धालु को देखकर सोशल मीडिया (social media) पर चर्चा शुरू हो गई है। दरअसल यहां एक मुस्लिम युवक टोपी पहनकर महाकाल मंदिर में आया था। किसी ने उसका फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था जिसके बाद फोटो वायरल हो गया और विवाद खड़ा हो गया। युवक  महाराष्ट्र से आया था और खुद को महाकाल का भक्त बता रहा था।

ये भी पढ़ें- Facebook ने अपना नाम बदलकर किया ‘META’, जाने इससे क्या पड़ेगा प्रभाव

सोशल मीडिया (Social Media) पर महाकाल मंदिर परिसर में घूमते एक मुस्लिम युवक की फोटो वायरल होने के बाद से ही मामला गरमाने लगा। जिसके बाद संतों ने युवक के मंदिर में प्रवेश को लेकर आपत्ति जाहिर की। यही नहीं इसपर मंदिर समिति को सफाई भी पेश करना पड़ी। मंदिर के पुजारी बाला गुरु ने बताया कि नियमित दर्शनार्थिगण सन्नी जायसवाल के साथ महाराष्ट्र के गोंदिया शहर से शम्मी जायसवाल, जुनैद इदरीस शेख, श्याम कुमार आदि कई सालों से मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं। वह मंदिर के सभी नियमों का पालन करने के साथ ही दान भी करते हैं। वहीं गुरुवार को जुनैद इदरीस शेख मंदिर में अपने साथियो के साथ दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचा था। मंदिर प्रबंधन का कहना है कि कि सभी धर्मों के कई अनुयायी महाकाल के दर्शन के लिए यहां आते हैं। बाबा का दरबार सभी के लिए खुला है। कई बार सोशल मीडिया में शरारती तत्व फोटो और अनर्गल कमेंट कर सामाजिक सौहार्द्रपूर्ण माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं।

इधर मुस्लिम युवक के महाकाल मंदिर में घूमने के मामले की खबर साधु संतों को लगी जिसके बाद अखाड़े के महामंडलेश्वर अतुलेशानंद जी ने मंदिर समिति के कामकाज पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि मंदिर में सुरक्षा गार्ड क्यों रखे हैं, इस तरह मंदिर में धार्मिक पहनावे पहनकर आने का हम विरोध करते हैं, आगे से मंदिर समिति को चाहिए की ऐसे लोगों पर लगाम लगाए।