Ujjain Airport बनाने के लिए अधिग्रहित की जाएगी 250 एकड़ जमीन, तैयार हुई योजना

उज्जैन में लंबे समय से एयरपोर्ट निर्माण की कोशिश की जा रही है। प्रदेश सरकार अब इस काम में जुट चुकी है और जल्द ही जमीन अधिग्रहण किया जाएगा।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Ujjain Airport

Ujjain Airport: लंबे समय से बाबा महाकाल को नगरी उज्जैन में एयरपोर्ट बनाए जाने की कवायद चल रही है। एयरपोर्ट के इस निर्माण में दताना मताना हवाई पट्टी का विस्तार किया जाने वाला है। हाल ही में नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उज्जैन में एयरपोर्ट बनाने की घोषणा की है।

सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक बाबा महाकाल की नगरी में एयरपोर्ट बनेगा। इसके अलावा गुना, रीवा, सतना, शिवपुरी, दतिया में भी एयरपोर्ट निर्माण होगा। इसके बाद प्रदेश में एयरपोर्ट की संख्या 10 हो जाएगी। इसके जरिए आवागमन की सुविधा भी बढ़ जाएगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।