CM बनने के बाद आज पहली बार महाकाल मंदिर जाएंगें कमलनाथ, इधर शिर्डी पहुंचे शिवराज

After-becoming-CM

उज्जैन

मुख्यमंत्री बनने के बाद आज नए साल के मौके पर कमलनाथ उज्जैन आएंगे। वे यहां बाबा महाकाल को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने और प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए कामना करेंगे।वही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शिर्डी जाएंगें।साल का पहला दिन शिवराज अपने परिवार के साथ साईं बाबा की शरण में बिताकर मनाएंगें।इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में रहेंगे। चुंकी सिंधिया का आज जन्मदिन भी है , इसलिए वे वही अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाएंगे। 

दरअसल,  मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मंगलवार को कमनलाथ उज्जैन आ रहे हैं।हेलिपैड पर पांच विधायक सहित 25  नेता मुख्यमंत्री की आगवानी करेंगे।  वे यहां बाबा महाकाल के दर्शन कर प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए कामना करेंगे। महाकाल मंदिर के गर्भगृह में केवल सीएम रहेंगे। नंदी हाल में आलोट सहित पांच विधायक व शहर तथा जिला अध्यक्ष रहेंगे। 200 नेता लाइनअप एरिया में रहेंगे, जो कि बेरिकेड्स के बाहर से नाथ से मिल सकेंगे। कार्यकर्ताओं के लिए 300 कुर्सी भी लगाई जाएगी।

वही दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर साल की तरह इस बार भी साल के अंतिम सप्ताह में तीर्थाटन पर जगन्नााथपुरी रवाना हो गए थे। कोणार्क और भुवनेश्वर की यात्रा के बाद सोमवार को शिर्डी पहुंच गए, नए साल के पहले दिन उन्होंने शिर्डी में साईं बाबा के दर्शन-पूजन का कार्यक्रम बनाया है। इसके बाद वह शनि शिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर होते हुए अगले दिन वापस भोपाल आएंगे।


ये पांच विधायक करेंगें कमलनाथ की आगवनी

आगवानी में पांच विधायक जिसमें तराना, बड़नगर, नागदा-खाचरौद, घट्टिया तथा आलोट विधायक वहीं शहर कांग्रेस अध्यक्ष, जिला ग्रामीण अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी शामिल हैं। मुख्यमंत्री के आने को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी कांग्रेस नेताओं के साथ में संयुक्त रूप से हेलीपेड व रूट का निरीक्षण करने दोपहर में पहुंचे। इसके अलावा पार्टी की ओर से कांग्रेस नेताओं की सूची जिला प्रशासन को सौंपी गई। बाबा महाकाल के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं का अभिवादन करेंगे।