वासंती श्रृंगार में मस्तक पर तिरंगा सजाए दिखे बाबा महाकाल, मोहा भक्तों का मन

Mahakal

Mahakal: उज्जैन (Ujjain) में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में हर त्योहार सबसे पहले मनाया जाता है। इस बार भी यहां 26 जनवरी और बसंत पंचमी का त्यौहार धूमधाम के साथ मनाया गया। सुबह 4 बजे हुई भस्म आरती में बाबा के मस्तक पर तिरंगा श्रृंगार किया गया और नंदी महाराज को भी तीन रंग के वस्त्र पहनाए गए। बसंत पंचमी का त्योहार भी मंदिर प्रांगण में धूमधाम से मनाया गया।

Mahakal का हुआ आकर्षक श्रृंगार

74 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर महाकालेश्वर का भांग, चंदन, सिंदूर और आभूषणों से आकर्षक श्रृंगार किया गया। श्रृंगार में आज मस्तक पर तिरंगा रूपी तिलक भी सजाया गया था। इसके बाद बसंत पंचमी का त्योहार भी मनाया गया और शेषनाग के रजत मुकुट, मुंडमाला और रुद्राक्ष तथा सुगंधित फूलों की माला से बाबा का श्रृंगार किया गया।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।