VIDEO: BJP नेता पर लगाई रासुका, राकेश बोले- न्याय नही मिला तो सड़कों पर उतरेंगे

उज्जैन। अर्पण शर्मा
पिछले कुछ दिनों से महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन को लेकर भी राजनीतिक बयान बाजी के प्रकरण सामने आ रहे हैं ।उज्जैन का जिला प्रशासन व पुलिस विभाग धार्मिक स्थलों को किसी भी प्रकार से राजनीति का अखाड़ा नहीं बनने देना चाहता है। यही वजह है कि महाकालेश्वर मंदिर को लेकर दी जाने वाली भ्रामक जानकारियों को लेकर भी मुकदमा कायम हो रहे हैं। उज्जैन के महाकाल थाने में पिछले 2 दिनों में 4 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। जिसमें भाजपा नेता अशोक देवड़ा, हिंदूवादी नेता रूपेश ठाकुर व मोबाइल नंबर के आधार पर नीलेश नामक व्यक्ति के व अब भाजपा युवा मोर्चा के योगेश सांगते के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने व भड़काऊ भयान देने पर कड़ी कार्यवाही की गई है । पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

रीवा जेल भेजा
उज्जैन कलेक्टर शशांक मिश्र और पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर के पास भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता योगेश सांगते का एक विवादित वीडियो पहुंचा जिसमे सांगते जिला प्रशासन को चेतावनी देते दिख रहा है जिस पर उन्होंने सांगते के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक महाकाल थाने में योगेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। इसके पश्चात उज्जैन कलेक्टर ने पुलिस प्रशासन की मांग पर सांगते के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की कार्रवाई कर, रीवा जेल भेज दिया गया है l

पुलिस कंट्रोलरूम पर प्रदर्शन करेंगे भाजपाई
सांगते के खिलाफ पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही के खिलाफ प्रदर्शन हेतु आज गुरूवार को सुबह लगभग 11:30 भाजपाई पुलिस कन्ट्रोल रूम घेराव करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की चेतावनी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सांगते की गिरफ्तारी पर बोला कि अगर महाकाल का रास्ता नहीं खोला जाता और सांगते के साथ न्याय नही किया तो भाजपाई सड़क पर उतरेंगे । सिंह ने आरोप लगाया कि सीएए के विरोध के नाम पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। कानून की व्यवस्था की आड़ में भाजपा कार्यकर्ताओं व अनुसूचित जाति के लोगो को निशाना बना रही है।महाकाल मंदिर का रास्ता रोकने का प्रयास हुआ, पुलिस से उसे खुलवाने के कोई प्रयास नही किये। जब इसका शाब्दिक विरोध वाल्मीकि समाज के युवक ने किया तो उसे गिरफ्तार कर लिया।