कलेक्टर और एसपी ने होम क्वारंटाइन हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर पहुंचकर जाना हाल-चाल

कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधिक्षक सत्येंन्द्र कुमार शुक्ल ने शहर में विभिन्न कॉलोनियों में जाकर वहां होम क्वारंटाइन हुए पॉजिटिव मरीजों के घर पहुंचकर उनका हाल चाल जाना।

उज्जैन, बाबुलाल सारंग। बुधवार को कलेक्टर (Collector) आशीष सिंह और पुलिस अधिक्षक सत्येंन्द्र कुमार शुक्ल ने शहर में विभिन्न कॉलोनियों में जाकर वहां होम क्वारंटाइन (Home quarantine) हुए पॉजिटिव मरीजों के घर पहुंचकर उनका हाल चाल जाना। कलेक्टर ने मरीजों के घरवालों से कहा कि वे अनिवार्यत: मास्क लगाकर रहें और घर के अंदर ही रहें। मोहल्ले में मरीज के आसपास रहने वालें लोगों से भी कलेक्टर और SP ने पूछा की उन्हें खाँसी, सर्दी या बुखार के लक्षण तो नहीं हैं।

यह भी पढ़ें…Promotion: मध्य प्रदेश में अब इन पुलिसकर्मियों को दी गई पदोन्नति, यहां देखें पूरी लिस्ट

कलेक्टर और एसपी ने होम क्वारंटाइन हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर पहुंचकर जाना हाल-चाल

कलेक्टर ने कहा कि होम क्वारंटाइन हुए मरीजों से कंट्रोलरूम के अधिकारियों द्वारा निरंतर वीडियो कॉलिंग के माध्यम से संपर्क बनाकर रखा जा रहा है। कलेक्टर ने कॉलोनियों के रहवासियों से अपील की कि कोरोना के लक्षण होने पर छिपाएं नहीं बल्कि तुरंत जाँच कराएं। कलेक्टर ने मरीजों से पूछा की उन्हें कंट्रोलरूम से समय-समय पर फोन आ रहा है तथा दवाईयाँ दी गई है अथवा नहीं? इस पर मरीजों ने कहा कि उन्हें समय समय पर फोन के माध्यम से कान्टेक्ट किया जा रहा है। कलेक्टर ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर के बाहर अनिवार्यत: शत् प्रतिशत बैरिकेटिंग करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने पॉजिटिव मरीजों के रिश्तेदारों से अपील की कि वे घर के बाहर लगे होम क्वारंटाइन के पोस्टर को यथावत रहने दें। यदि उक्त पोस्टर को हटाया गया तो सम्बंधित के विरुद्ध एफआईआर की कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्टर और एसपी ने होम क्वारंटाइन हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर पहुंचकर जाना हाल-चाल

अधिकारियों द्वारा मंशामन कॉलोनी, शास्त्रीनगर, विवेकानंद कॉलोनी, अलखधाम नगर और अशोक नगर में जाकर निरीक्षण किया गया। इस दौरान एएसपी अमरेन्द्र सिंह और सीएमएचओ डॉ. महावीर खण्डेलवाल भी मौजूद थे। कलेक्टर ने सीएमएचओ को निर्देश दिये कि गभीर कोविड पॉजिटिव पेशेंट को आरडी गार्डी अस्पताल में शिफ्ट करवाया जाए।

यह भी पढ़ें…फसल खरीदी से पहले कृषि मंत्री कमल पटेल ने अधिकारियों को दिए निर्देश