कांग्रेस नेता का फेसबुक पोस्ट-विधायक जी, उधार लिए पैसा वापस लौटा दीजिए वरना….

Congress-leader's-Facebook-post-legislator

उज्जैन।

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अपनों से ही घिरती नजर आ रही है। आए दिन सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस नेता अपनी बात रख रहे है, कोई संगठन में बदलाव की मांग कर रहा है तो कोई कार्यकर्ताओं को तवज्जो देने की तो कोई कुछ और…। लेकिन इन सबसे अलग एक कांग्रेस नेता की एक फेसबुक पोस्ट ने सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक हड़कंप मचाया हुआ है। जिसमें कांग्रेस नेता अपनी ही पार्टी के विधायक से उधार दिए हुए पैसे मांग रहे है। हालांकि उन्होने नाम को सार्वजनिक नही किया है, लेकिन जिस तरह से सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रुपए मांगे है उससे पूरे प्रदेश में हलचल मच गई है।प्रदेश या यूं कहे देश का यह पहला ऐसा मामला है जब बड़ी उधारी वसूलने के लिए किसी राजनीतिक व्यक्ति ने ऐसा कदम उठाया होगा।

यह पोस्ट कांग्रेस कार्यकारिणी के कार्यकारी अध्यक्ष व यूथ कांग्रेस के पूर्व सचिव हेमंतसिंह चौहान ने किया है। उन्होंने अपने फेसबुक एकाउंट पर एक विधायक से रुपए मांगकर नई हलचल मचा दी है। फेसबुक पर उन्होंने नाम सार्वजनिक किए बिना लिखा है- विधायक जी आपको कई मैसेज कर चुका हूं, बहुत सम्मान के साथ आपसे निवेदन कर रहा हूं उधार लिए रुपए लौटा दीजिए। रकम इतनी बड़ी है कि छोड़ पाना मेरे बूते का काम नहीं। वही दो टूक शब्दों में यह भी लिखा है कि मैं उन कार्यकर्ताओं में से नहीं जो आपसे डर के पैसा वापस नहीं लूंगा।आखिरी लाइन में लिखा है- निवेदन कर रहा हूं कि इस तरह कार्यकर्ताओं को ठगना बंद करो।  हालांकि चौहान ने विधायक का नाम सार्वजनिक नही किया है, जिसके चलते चारों तरफ यह चर्चा हो रही है कि आखिर वो विधायक है कौन..।

बताया जाता है कि चौहान ने विधायक को तीन साल पहले करीब सात लाख रुपए दिए थे, जो अब तक लौटाए नहीं गए हैं। विधायक ने अपना मकान बनाने के लिए यह रकम उधार ली थी। लाख कोशिशों के बावजूद जब पैसे नही मिले तो आखिरकार उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। चौहान ने सिर्फ इतना ही बताया कि विधायक ने पिछली बार कहा था एक बार टिकट हो जाए तब रुपए वापस लौटा दूंगा।इस मैसेज के बाद यह चर्चा भी हो रही है कि उक्त विधायक कार्यकर्ताओं से पैसे ले लेते हैं और वापस नहीं लौटाते। लौटाते हैं तो काफी समय बाद।वही इस पूरे घटनाक्रम से कांग्रेस में भूचाल आ गया है, चारों तरफ उस विधायक के नाम की चर्चा हो रही है जिसने पैसे लिए है। वही इस मामले में अभी तक किसी भी बड़े कांग्रेस नेता की प्रतिक्रिया सामने नही आई है।