Cyber Crime : पिता के पैसे वापस लौटाने की बात कहकर युवती से ठगे 80 हजार

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन में साइबर चोरों (Cyber crime) का एक नया कारनामा सामने आया है। शिकार बनी है एक युवती जिसे फोन करके कहा गया कि उसके पिता के पैसे वापस करने हैं। लिंक पर क्लिक करते ही युवती के खाते से 80 हजार रूपये गायब हो गए।

भिंड में खाद्य विभाग की कार्रवाई, कई मिठाई दुकानों के लिए सैंपल

साइबर चोरों ने यह कारनामा उज्जैन की युवती के साथ किया। मोहनगर इलाके में रहने वाली युवती को किसी अज्ञात शख्स ने फोन किया और कहा कि उसे उसके पिता के पैसे वापस देने हैं। युवती ने सोचा कि शायद इस व्यक्ति को यह नंबर उसके पिता ने ही दिया है। व्यक्ति के द्वारा युवती को एक लिंक भेजी गई जिसे क्लिक करते ही उससे खाते की डिटेल और पासवर्ड मांगा गया। युवती ने यह जानकारी भरी और भरते ही उसके खाते से 20000 रूपये कट गए। युवती को लगा कि शायद यह गलती हो गई और उसने उस व्यक्ति को फोन कर बताया कि उसके खाते से पैसे निकल गए। व्यक्ति ने कहा कि ऐसा गलती से हुआ होगा। आप फिर क्लिक कीजिए। युवती ने दो बार और क्लिक किया और उसके खाते से फिर 20000 रूपये और उसके बाद 40000 रूपये और कट गए। 80000 रूपये खाते से गायब होने के बाद युवती संभली और अपने साथ हुई ठगी का अहसास होते ही वह पुलिस के पास पहुंची।

पुलिस ने उसकी शिकायत समझकर साइबर टीम को पूरा मामला सौंप दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि समय-समय पर पुलिस और उसका साइबर डिपार्टमेंट इस तरह की चेतावनी जारी करता रहता है कि किसी भी व्यक्ति के झांसे में ना आए और इस तरह की लिंक पर क्लिक ना करें, बावजूद इसके लोग लगातार ठगी के शिकार हो रहे हैं।