हर दिन 2 लाख लोग निहार रहे हैं महाकाल लोक की खूबसूरती, आज नगर भ्रमण पर निकलेंगे राजाधिराज

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन (Ujjain) के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में हाल ही में महाकाल लोक (Mahakal Lok) का लोकार्पण किया गया है। इस महाकाल लोक की खूबसूरती को निहारने के लिए 20 दिनों में यहां लगभग 30 लाख से ज्यादा श्रद्धालु आ चुके हैं। दीपावली के बाद से यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है। महाकालेश्वर दर्शन करने के साथ महाकाल लोक को निहारने के लिए आने वाली भीड़ का आंकड़ा हर दिन दो लाख के करीब पहुंच रहा है।

11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाकाल लोक का लोकार्पण किया था। उसके बाद यहां आने वाले श्रद्धालुओं की लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है। लोकार्पण के बाद यहां रोज लगभग 1 लाख श्रद्धालु आ रहे थे और दीपावली के बाद ही आंकड़ा 2 लाख पर पहुंच गया है। पहले जहां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ राजस्थान और महाराष्ट्र से श्रद्धालु पहुंच रहे थे। वहीं अब भारी संख्या में गुजरात के श्रद्धालु भी यहां आ रहे हैं। रविवार के दिन भी यहां भक्तों का जमघट देखा गया।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।