Mahakal Mandir: भस्मारती के दौरान महाकाल मंदिर में लगी आग, झुलसे 14 लोग, जांच के आदेश जारी, CM ने की आर्थिक मदद की घोषणा

विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में धुलेंडी पर्व के दौरान आगजनी की घटना हो गई। इस घटना में 13 लोग झुलस गए हैं।

Mahakal mandir

Mahakal Mandir: उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में हर पर्व बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। होली का त्यौहार भी यहां जमकर मनाया जाता है। विश्व भर में सबसे पहले बाबा महाकाल के आंगन में ही होलिका दहन होता है और उसके बाद जमकर रंग गुलाल उड़ाया जाता है। होलिका दहन की अगली सुबह यानी धुलेंडी के दिन भस्म आरती के दौरान बाबा महाकाल अपने भक्तों के साथ होली खेलते हैं। आज भी मंदिर में यही नजारा दिखाई दे रहा था लेकिन रंग में भंग उस समय पड़ गया। जब भस्म आरती के दौरान अचानक आग लग गई।

महाकाल मंदिर में आगजनी की इस घटना में पांच पुजारी झुलस गए हैं और 6 सेवक भी इसकी चपेट में आए हैं। गनीमत यह रही कि समय रहते इस पर काबू पा लिया गया और यह ज्यादा नहीं बढ़ी। जिस दौरान यह हादसा हुआ उसे समय भक्तों की भारी भीड़ मंदिर में मौजूद थे। समय रहते स्थिति नियंत्रण में आ गई जिसके चलते अफरातफरी की स्थिति नहीं बन पाई।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।