महाकाल मंदिर में महिला श्रद्धालु की साड़ी में लगी आग, बुरी तरह झुलसी

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन (Ujjain) के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) से हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आ रही है। यहां पर एक महिला श्रद्धालु आगजनी का शिकार हो गई है। महिला मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंची थी और परिसर में स्थित शिव मंदिर में लगे दीपक से महिला की साड़ी के पल्लू में आग लग गई और वह बुरी तरह झुलस गई। सूचना मिलते ही महिला को एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

यह महिला राजस्थान के जयपुर से 6 अन्य लोगों के साथ दर्शन करने के लिए मंदिर पहुंची थी। बाबा महाकाल के दर्शन करने के बाद महिला ऊपर परिसर में स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के पीछे स्थित त्रिविष्टेश्वर महादेव के दर्शन कर रही थी। यहां परिसर में जल रहे दीपक से महिला की साड़ी के पल्लू ने आग पकड़ ली। महिला की साड़ी में आग लगते देख वहां मौजूद पुजारी ने तुरंत ही आग बुझाने की कोशिश की और भद्रकाली मंदिर से कंबल लाकर महिला को ओढ़ाया गया। आग लगने से घबराई महिला इधर उधर भाग रही थी। जिसके चलते आग तेजी से बढ़ गई और महिला के हाथ पैर बुरी तरह झुलस गए। आग पर काबू पाने के बाद मंदिर समिति ने एंबुलेंस को सूचना दी और महिला को अस्पताल भेजा। डॉक्टरों का कहना है कि महिला की स्थिति ठीक है उसके हाथ पैर झुलसे है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।