महाकाल के दरबार में श्रद्धालुओं को भस्म आरती के बाद मिलेगा नाश्ता, पूर्ण रूप ने निःशुल्क होगी सुविधा  

अब भस्म आरती के बाद श्रद्धालुओं को नाश्ता भी बांटा जाएगा, यह सुविधा पूरी तरीके से फ्री होगी।

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन में स्थित बाबा महाकाल (Baba Mahakal) के दर्शन करने के लिए आने वाले भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। अब भस्म आरती के बाद श्रद्धालुओं को नाश्ता भी बांटा जाएगा, यह सुविधा पूरी तरीके से फ्री होगी। नाश्ते में पोहा, चाय और खिचड़ी फ्री में बांटी जाएगी। यह सारी व्यवस्था मंदिर की ओर से आयोजित की जाएगी, जिसका खर्चा दानदाताओं द्वारा उठाया जाएगा। इसकी शुरुआत मंदिर परिसर में गुरुवार से होने वाली है।

यह भी पढ़े… राधिका मदान और अक्षय कुमार आएंगे एक साथ अपनी नई साउथ इंडियन रीमेक फिल्म में नजर, शूटिंग शुरू

विश्व भर में प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग श्रीमहाकालेश्वर मंदिर में भक्त भस्म आरती का हिस्सा बनने के लिए दूर-दूर से आते हैं और कई ऐसे लोग भी होते हैं जो सुबह होने वाली आरती का हिस्सा बनने के लिए रात में ही मंदिर पहुंच जाते हैं, इसलिए मंदिर समिति ने भक्तों को अल्पाहार बांटने की सुविधा शुरू करने का फैसला लिया है। सूत्रों की माने तो इस व्यवस्था का प्रस्ताव 2 साल पहले ही सामने रखा गया था, लेकिन कुछ कारणों से इसमें देरी हुई।

यह व्यवस्था सुबह 6:00 बजे से शुरू की जाएगी। कहा जा रहा है की हर दिन अलग-अलग नाश्ता श्रद्धालुओं के बीच बांटा जाएगा, इसके लिए एक मैन्यू भी तैयार की जाएगी। यह पूरी अवस्था दानदाताओं के जरिए होने वाली है। गुरुवार से इस नई व्यवस्था की शुरुआत हर सुबह 6:00 बजे से 8:00 बजे तक होने वाली है, जिसमें 2,000 से अधिक भक्तों को फ्री में नाश्ता बांटा जाएगा।