जनता कर्फ़्यू: टॉवर, गोपाल मंदिर चौराहा सहित सभी सड़को पर पसरा रहा सन्नाटा

उज्जैन।अर्पण कुमार।

शहर में भी जनता कर्फ़्यू का प्रभावी असर दिखाई दे रहा है, सुबह से ही सबसे व्यस्ततम रहने वाले चौराहे आज सुनसान दिखाई दे रहे है। देवास गेट बस स्टेण्ड, टॉवर, आगर रोड़, महाकाल परिसर व चौराहा गोपाल मंदिर, निकास चौराहा,तोपखाना, कंठाल, तेलीवाड़ा,मालीपुरा, फ्रीगंज सुनसान पड़े है । बस स्टैंड पर इक्का दुक्का लोग ही दिखाई दे रहे है । एक रात पहले से ही प्रशासन ने धारा 144 की मुनादी पूरे शहर में करा दी थी, जिसका सकारात्मक असर शहर की जनता पर पड़ा । रेलवे स्टेशन व प्रमुख चौराहों पर पुलिस व प्रशासन तैनात है।

कलेक्टर शशांक मिश्र, संभागायुक्त आनंद शर्मा, उत्तर विधायक पारस जैन, सांसद अनिल फिरोजिया ने वीडियो जारी कर शहर की आम जनता से जनता कर्फ़्यू को सफल बनाने की अपील की थी ।महाकाल मंदिर पर एक दिन पूर्व ही शनिवार को मंदिर प्रशासक ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आगामी आदेश तक कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते सामान्य श्रद्धालुओं के लिए दर्शन पूरी तरह बंद कर दिए गए है।

आज रविवार को कलेक्टर ने भूतड़ी अमावस्या पर स्नान के लिए उज्जैन नहीं आने की अपील की है व लोगो से अनुरोध किया है कि वे को कोरोना वायरस  से बचने के लिए 24 मार्च को आ रही भूतड़ी अमावस्या पर स्नान के लिए उज्जैन के विभिन्न घाटों पर ना पहुंचे और ना ही यात्रा करें । उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस एक दूसरे से संपर्क के कारण फैलता है,इसलिए  भूतड़ी अमावस्या पर स्नान को  टाल दें व कहा है कि घर पर रहें और सुरक्षित रहें ।