Mahakal Darshan: सावन में 3 किमी पैदल चलने के बाद दर्शन देंगे महाकाल, महंगा हुआ लड्डू प्रसाद

Diksha Bhanupriy
Published on -
Mahakal Darshan

Mahakal Darshan Sawan Month: 4 जुलाई से श्रावण का महीना शुरू हो जाएगा और विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के दरबार में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने लगेगी। आने वाले दर्शनार्थियों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन और मंदिर समिति द्वारा दर्शन प्लान तैयार कर लिया गया है। इस बार भक्तों को बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए 3 किलोमीटर का पैदल सफर तय करना होगा।

जो भक्त बाबा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचेंगे उन्हें चार धाम पार्किंग से महाकाल लोक में प्रवेश दिया जाएगा। वही कावड़ यात्रियों को बड़ा गणेश मंदिर के सामने चार नंबर गेट से मंदिर में प्रवेश मिलेगा। वीवीआइपी निर्माल्य द्वार से मंदिर में प्रवेश करेंगे। मंदिर के आसपास अभी बहुत सारे निर्माण कार्य चल रहे हैं, जिसके चलते व्यवस्था निर्धारित नहीं हो पा रही है। लेकिन फाइनल प्लान जल्द ही जारी होगा और फिर संकेतक बोर्ड लगाने का काम शुरू किया जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।