वेलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़े से 20 हजार रु. लेना पड़ा महंगा, SI और कांस्टेबल सस्पेंड

madhya-pradesh-news-ujjain-couple-threatend-by-police-si-and-constable-looted

उज्जैन।

मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में महाकाल थाने के एसआई और कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि दोनों ने वैलेंटाइन डे पर होटल में सर्चिंग के दौरान प्रेमी जोड़े को कार्रवाई के नाम पर धमकी देकर 20  हजार रुपये लिए और ढाबा कर्मचारी से मारपीट कर वसूली की।यह कार्रवाई एसपी सचिन अतुलकर द्वारा की गई है।कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।चुंकी कार्रवाई करने छह पुलिसकर्मी पहुंचे थे।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर सभी 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

   जानकारी के अनुसार, गुरुवार को चिंतामन बायपास मार्ग स्थित होटल पर शहर में रहने वाला युवक व युवती मिलने पहुंचे थे।इसी दौरान दोपहर में महाकाल थाने के एसआई प्रमोद पाटिल व कांस्टेबल सुनील परमार होटल में सर्चिंग के बहाने पहुंचे और युवक-युवती को धमकाने लगे। इसके बाद एसआई प्रमोद पाटिल व कांस्टेबल सुनील परमार ने युवक से कार्रवाई ना करने के लिए पैसे मांगे। युवक के पास 20 हजार रुपए रखे थे जो दोनों पुलिसकर्मियों ने छीन लिए और युवक से मारपीट भी की।इस दौरान उन्होंने होटल के कर्मचारियों से भी बदसूलकी कर वसूली की।यह पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया । 

होटल संचालक ने  इस बात की शिकायत एसपी सचिन अतुलकर से की। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने घटना के बाद होटल के सीसीटीवी फुटेज निकलवाए, जिसमें  एक आरक्षक युवक-युवती से छीने रुपए गिनते हुए नजर आ रहा है। इसके बाद उसने रुपए जेब में रखे और वह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके से निकल गया। इसके बाद एसपी ने दोनों को सस्पेंड कर दिया और मामले की जांच के आदेश दे दिए।  मामले में विभागीय जांच के आदेश एएसपी अभिजीत रंजन को दिए गए हैं। दोषी पाए जाने पर सभी 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  निलंबन की कार्रवाई के बाद एसआई ने इस्तीफा दे दिया है।