सावन से पहले No Vehicle Zone होगा महाकाल क्षेत्र, सिर्फ ई-रिक्शा होंगे संचालित

No Vehicle Zone

No Vehicle Zone: हर साल सावन के महीने में बाबा महाकाल की सवारी का आयोजन किया जाता है। इस बार पहले सवारी 10 जुलाई को निकल जाने वाली है, जिसे देखते हुए तैयारी का दौर शुरू हो चुका है। सावन का महीना करीब आते ही उज्जैन में श्रद्धालुओं की संख्या में भी इजाफा होने लगता है। इसी को देखते हुए महाकाल क्षेत्र को जल्द ही नो व्हीकल जोन घोषित कर दिया जाएगा।

इस व्यवस्था के तहत मंदिर से दो से तीन किलोमीटर के दायरे में सभी प्रकार के वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा और केवल ई रिक्शा का संचालन होगा। इसमें भी केवल 250 अनुबंध ई रिक्शा ही क्षेत्र में संचालन कर सकेंगे। यूसीटीसीएल की ओर से टेंडर आमंत्रित किए गए हैं और एक सप्ताह के भीतर टेंडर ओपन होने के साथ ही नो व्हीकल जोन का क्षेत्र स्पष्ट कर दिया जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।