Mahakal Security Rules: बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर सख्त हुई मंदिर समिति, श्रद्धालुओं को ठगी से बचाने के लिए उठाए कड़े कदम

Mahakal Darshan

Mahakal Security Rules: विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मन्दिर में रोज लाखों की संख्या में दर्शनार्थी दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। पिछले कुछ दिनों से बाहरी व्यक्तियों द्वारा पंडे पुजारी की वेशभूषा में यात्रियों से पैसे लेकर दर्शन करवाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और इसको लेकर अब मंदिर प्रशासन सख्त हो गया है। अब अधिकारी लगातार निरीक्षण करने के साथ ही अनाधिकृत बाहरी व्यक्तियों पर प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई करते दिखाई दे रहे हैं और एक व्यक्ति पर ये आदेश जारी कर दिया गया है।

Mahakal Security Rules हुए सख्त

महाकालेश्वर मंदिर में देश भर से श्रद्धालुओं के बिगड़ दर्शन करने के लिए पहुंच रही है। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है और इसी का फायदा ठगी करने वाले उठा रहे हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।