Mahakal Temple: 4 करोड़ की लागत से चांदी सा चमकेगा नंदी हॉल, लगाया जाएगा सफेद मार्बल

Mahakal Temple Expansion

Mahakal Temple Ujjain: सुप्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में इन दिनों लगातार विस्तारीकरण का काम चल रहा है और नए-नए निर्माण किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब नंदी मंडपम को एक बार फिर से रिनोवेट करने की योजना तैयार की गई है। उज्जैन विकास प्राधिकरण की ओर से इस पूरे हॉल को सफेद मार्बल और चांदी से सजाया जाने वाला है। इस काम में लगभग 4 करोड़ की लागत आएगी और पहले चरण में सिविल वर्क करने के बाद चांदी का काम किया जाएगा।

सजेगा Mahakal Temple का नंदी हॉल

प्रशासक संदीप कुमार सोनी के मुताबिक नंदी मंडपम की फ्लोर और दीवारों पर मार्बल लगाय हुआ है जो काफी पुराना हो चुका है। इसकी चमक फीकी पड़ चुकी है और इसे पुराने स्वरूप में लौटाने के लिए चार करोड़ की योजना तैयार की गई है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।